कोरोना से दो महिलाओं की मौत, 41 नए संक्रमित मिले

जागरण संवाददाता कठुआ जिले में कोरोना का कहर जारी है। शनिवार को दो महिलाओं की जान ल

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 12:11 AM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 12:11 AM (IST)
कोरोना से दो महिलाओं की मौत, 41 नए संक्रमित मिले
कोरोना से दो महिलाओं की मौत, 41 नए संक्रमित मिले

जागरण संवाददाता, कठुआ: जिले में कोरोना का कहर जारी है। शनिवार को दो महिलाओं की जान ले ली, जबकि 41 नए संक्रमित और मिले हैं। हालांकि, राहत की बात यह है कि 59 लोग कोरोना से जंग जीतकर घर को लौट है।

शहर से सटे चक प्रताप सिंह की रहने वाली 55 वर्षीय महिला जीएमसी कठुआ के आईसीयू वार्ड में उपचाराधीन थी। बीती मध्य रात्रि दम तोड़ दिया, अस्पताल के डॉक्टरों ने कोरोना पॉजिटिव बताया। इस बीच बिलावर की एक 63 वर्षीय महिला ने भी दम तोड़ दिया जो जीएमसी जम्मू में गत 17 सितंबर को पॉजिटिव आने के बाद उपचाराधीन थी। बीते तीन दिनों में जिले में कोरोना से तीन लोगों की मौत हो गई है, जबकि जिले में अब तक कोरोना से 19 लोग दम तोड़ चुके हैं।

वहीं, जिले में कोरोना के जारी प्रकोप के साथ-साथ अब रिकवरी भी तेजी से होने लगी है। शनिवार को जहां जिले में 41 नये लोग पॉजिटिव हुए, वहीं 59 ने कोरोना को हराया और स्वस्थ होकर अस्पताल से अपने घरों को लौटे हैं। इससे जिले में अब कोरोना को हराने वालों का आंकड़ा 1334 पहुंच चुका है, जबकि जिले में अब तक कुल 1934 लोग पॉजिटिव हो चुके हैं। वहीं, कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या भी 579 पहुंच गई है। हालांकि, अब कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ने का मुख्य कारण टेस्ट प्रक्रिया तेज होना भी है। इसमें जीएमसी के अलावा जिले के सभी स्वास्थ केंद्रों में रैपिड टेस्ट प्रक्रिया भी तेजी से हो रही है। इसके कारण अब ज्यादा से ज्यादा पाजिटिव मिल रहे हैं।

उधर, अब शहर में लोग कोरोना से सावधान जरूर दिख रहे हैं, लेकिन डर नहीं रहे हैं। लोग अब कोरोना जैसी महामारी के विरुद्ध लड़ रहे हैं। अब चाहे पुलिस के चालान का डर ही हो, लेकिन मास्क पहन कर लोग ज्यादा संख्या में बाजार में आने लगे हैं। बाक्स---

लखनपुर में 570 का रैपिड टेस्ट, दो पॉजिटिव मिले

जागरण संवाददाता, कठुआ: जिले में जारी रैपिड टेस्ट के दौरान शनिवार को लखनपुर में विभिन्न राज्यों से आने वाले जिले के 570 लोगों के टेस्ट किए गए। इसमें 2 लोग पॉजिटिव मिले। पूरे जिले में अलग-अलग सेंटरों में कुल 886 लोगों के रैपिड टेस्ट हुआ। इसमें 22 पॉजिटिव पाये गए। अन्य 17 टेस्ट जिला अस्पताल में किए गए। इसी के साथ जिले में अब तक 75348 लोगों का टेस्ट किया जा चुका है। शनिवार को 1070 लोगों का टेस्ट किया गया। जिले में 6 लोग प्रशासनिक और 1233 होम क्वारंटाइन हैं।

chat bot
आपका साथी