कोरोना से दो की मौत, 36 नए संक्रमित मिले

जागरण संवाददाता कठुआ जिले में दो दिन राहत देने के बाद कोरोना ने वीरवार को फिर दो लोग

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 11:28 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 11:28 PM (IST)
कोरोना से दो की मौत, 36 नए संक्रमित मिले
कोरोना से दो की मौत, 36 नए संक्रमित मिले

जागरण संवाददाता, कठुआ: जिले में दो दिन राहत देने के बाद कोरोना ने वीरवार को फिर दो लोगों की जान ले ली। साथ ही 36 नये लोग कोरोना पॉजिटिव हुए। वहीं 43 ने कोरोना से जंग जीत कर अपने घर को लौटे।

कठुआ शहर के वार्ड 21 स्थित रामनगर कॉलोनी में 48 वर्षीय व्यक्ति की जीएमसी में वीरवार सुबह मौत हो गई जो पहले से ही कोरोना पॉजिटिव होने के कारण जीएमसी के आइसोलेशन वार्ड में उपचाराधीन था। इसी तरह शहर के वार्ड 16 में स्थित शिवानगर के 74 वर्षीय की भी जीएमसी में मौत हो गई। डॉक्टरों ने कोरोना से मौत होने की पुष्टि की। हालांकि, उक्त व्यक्ति गत 18 सितंबर से पॉजिटिव आने के बाद अपने घर में ही आइसोलेट था। वीरवार सुबह उसकी हालत बिगड़ने पर परिजन जीएमसी कठुआ ले आए, जहां डाूक्टररों ने उसे मृत घोषित करते हुए कोरोना से मौत होने की पुष्टि की। इसी के साथ जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 17 पहुंच गई हैं। सिर्फ शहर में ही 10 से ज्यादा लोग कोरोना से दम तोड़ चुके हैं। ऐसे में साफ संकेत है कि कोरोना का शहर में कितना खतरनाक प्रकोप है। इसके बाद भी कठुआ शहर में लोग कोरोना के खतरे से बिल्कुल नहीं डर रहे हैं। वीरवार को जिले में 36 नये लोग कोरोना पॉजिटिव हुए, वहीं 43 ने कोरोना से जंग जीत कर अन्य संक्रमितों के लिए भी राहत दी है, लेकिन महामारी के बीच लोग बचाव के लिए एहतियात नहीं बरत रहे हैं। शहर में अब तो शिक्षण संस्थान भी खुल चुके हैं। बाजारों में अब अगले महीने शादी विवाह का सीजन शुरू होने पर खरीदारी शुरू हो चुकी है। इसके कारण लोग परिवार सहित दुकानों पर खरीदारी के लिए पहुंच रहे हैं। पूरे दिन शहर के बाजारों में अब पहले जैसी रौनक दिखती है, जिससे साफ है कि लोगों में अब कोरोना वायरस का डर नहीं है।

वीरवार 36 नये पाजिटिवों के साथ जिले में कुल 1854 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं, जिसमें से 1205 स्वस्थ भी हुए हैं, लेकिन कोरोना से सक्रिय संक्रमितों की संख्या भी बढ़ती हुई 630 पहुंच चुकी है। ऐसे में कोरोना अभी भी कहर बरपा रहा है। बाक्स---

फोटो सहित-6

लखनपुर में 413 का रैपिड टेस्ट, कोई पाजिटिव नहीं

जागरण संवाददाता, कठुआ: जिले में लखनपुर सहित विभिन्न जगहों पर रैपिड टेस्ट वीरवार को भी हुआ। लखनपुर में विभिन्न राज्यों से आए कठुआ जिले के 413 लोगों का रैपिड टेस्ट हुआ, जिसमें कोई भी पाजिटिव नहीं पाया गया। जबकि पूरे जिले में हुए कुल 695 रैपिड टेस्ट में 19 लोग पॉजिटिव पाये गए। इस बीच जिले में अभी तक कुल 73432 लोगों का कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिया जा चुका है। इसमें सिर्फ वीरवार को 823 लोगों का टेस्ट हुआ। वहीं, जिले में अब कोई भी प्रशासनिक क्वारंटाइन नहीं है, जबकि होम क्वारंटाइन की संख्या 1395 है।

chat bot
आपका साथी