बिना दस्तावेज के 25 चौपहिया वाहन जब्त, 231 का चालान

जागरण संवाददाता कठुआ जिला पुलिस ने शहर की सड़कों पर बिना दस्तावेज के वाहन चलाने वालो

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 07:19 AM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 07:19 AM (IST)
बिना दस्तावेज के 25 चौपहिया वाहन जब्त, 231 का चालान
बिना दस्तावेज के 25 चौपहिया वाहन जब्त, 231 का चालान

जागरण संवाददाता, कठुआ : जिला पुलिस ने शहर की सड़कों पर बिना दस्तावेज के वाहन चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई तेज करते हुए मंगलवार 25 चौपहिया वाहनों को जब्त किया और 231 को चालान किया। जिला मुख्यालय पर पुलिस की बिना दस्तावेज के वाहन चलाने वालों पर दो दिन में बड़ी कार्रवाई रही है। गत सोमवार दोपहिया वाहन चालकों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए 348 वाहनों पर कारवाई की गई थी। ये कार्रवाई पूरे जिला भर में चलाई गई। जहां पर पुलिस जगह जगह नाके लगाकर ऐसे वाहनों को जांच कर रही है,जो बिना दस्तावेज के सड़कों पर दौड़ाए जाते हैं। यातायात नियमों के उल्लंघन के साथ ये बड़ा अपराध है। कई बार ऐसे वाहन तस्करी एवं अन्य अवैध धंधों में भी इस्तेमाल किए जा सकते हैं।कई बार तो दुर्घटनाओं के दौरान भी ऐसे वाहन पुलिस के लिए जांच में बाधा बनते हैं। उस समय पुलिस के लिए बिना दस्तावेज के वाहन होने पर जांच में मुश्किल आती है। एसएसपी डा. शैलेंद्र मिश्रा ने बताया कि बिना दस्तावेज के वाहन चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। जो भी वाहन बिना दस्तावेज मिलेगा,उसे जब्त कर लिया जाएगा। वाहन चालकों को अब सड़क पर बिना दस्तावेज के वाहन दौड़ाने से पहले सीधी कार्रवाई होना सोच ले,ये अभी चेतावनी के तौर पर कार्रवाई है। जीरो मोड़ पर नाका लगा कर काटे वाहन चालकों के चालान

संवाद सहयोगी, बसोहली: यदि आप के पास ड्राइविंग लाइसेंस नहीं है, चार पहिया वाहन चला रहे हैं और सीट बेल्ट नहीं पहनी या हेलमेट के बिना दोपहिया वाहन चला रहे हैं, तो चेत जाएं। पुलिस ने ऐसे चालकों के खिलाफ अभियान छेड़ा है। यदि कार्रवाई की मुश्किलों से बचना है है यातायात के सारे नियमों का पालन करें।

एसडीपीओ विक्रम बाहु के दिशा-निर्देश पर एसएचओ अश्विनी कुमार द्वारा गठित टीम असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर योगेंद्र के नेतृत्व में मंगलवार को बसोहली के जीरो मोड़ में नाका लगाकर यातायात के नियमों की अवहेलना करने वाले चालकों पर गाज गिरा रही है। शाम को लगाए गए नाके पर तीन वाहन चालकों के चालान काटे गए। सोमवार को दस लोगों के चालान काटे गए थे। असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर ने बताया कि चालान उन लोगों के किए जा रहे हैं जो यातायात के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। सीट बेल्ट न बाधने, हेलमेट नहीं लगाने और बिना लाइसेंस के वाहन चलाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने लोगों से अपील की कि सब नियमों का पालन करते हुए वाहन चलाएं, ताकि सफर के दौरान कार्रवाई से बचे रहें।

chat bot
आपका साथी