आज होने वाली आठवीं बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित

जागरण संवाददाता, कठुआ : पुलवामा घटना के बाद भारत बंद को देखते जिला प्रशासन ने कठुआ जिला के सभी शिक्ष

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Feb 2019 09:34 PM (IST) Updated:Sun, 17 Feb 2019 09:34 PM (IST)
आज होने वाली आठवीं बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित
आज होने वाली आठवीं बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित

जागरण संवाददाता, कठुआ : पुलवामा घटना के बाद भारत बंद को देखते जिला प्रशासन ने कठुआ जिला के सभी शिक्षण संस्थानों को अगले दो दिन आज और कल मंगलवार बंद रखने के आदेश जारी कर दिए हैं। जिसके चलते जिला में आज से शुरू होने वाली आठवीं कक्षा की बोर्ड की परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई हैं। ऐसे में अब सोम और मंगलवार को होने वाली आठवीं की परीक्षा नहीं होगी। इसके साथ ही सोमवार और मंगलवार को होने वाली बारहवीं की बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षा भी स्थगित कर दी गई है। वहीं रविवार बोर्ड की ईटीटी की लगातार तीसरी परीक्षा भी स्थगित हो गई।

पुलवामा घटना के बाद जिला में विगत तीन दिन से सभी शिक्षण संस्थान बंद पड़े हैं,जो अब दो दिन और बंद रहेंगे। इसमें सबसे ज्यादा परीक्षार्थियों को परेशानी हो रही है,जो परीक्षा की तैयारी में बैठे थे, अब स्थगित होने के बाद कब होंगी,इसको लेकर उनमें असमंजस की स्थिति बन गई है। अब कब हालात सामान्य होंगे। इसी को लेकर छात्रों में चिंता बन गई है।

------------------------

तीसरे दिन भी बंद रहीं मोबाइल इंटरनेट सेवाएं जागरण संवाददाता,कठुआ

पुलवामा घटना के बाद राज्य में बने हालात के चलते जिला में तीसरे दिन भी मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद रहीं। जिसके चलते मोबाइल उपभोक्ता परेशान रहे,वहीं परीक्षार्थी भी मोबाइल से परीक्षा संबंधी सूचना को जानने से वंचित हो गए हैं। इसके साथ ही परीक्षा की तैयारियों संबंधी किसी भी विषय या प्रश्नपत्र सहित अपने सहपाठियों से वाट़्सऐप से मिलने वाली कई तरह की सहायक सामग्री भी लेने से वंचित हैं। इसके साथ ही सोशल मीडिया का कारोबार पूरी तरह से ठप पड़ा है। ---------------------------

तीसरे दिन भी बंद रही जिला यात्री परिवहन सेवाएं

जागरण संवाददाता,कठुआ

पुलवामा घटना के बाद आम लोगों में गुस्से के कारण विरोध प्रदर्शन को देखते हुए तीन दिन के बंद के दौरान जिला रविवार भी यात्री परिवहन सेवाएं बंद रही। जिससे आम लोगों को जरूरी कायरें पर जाने के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ा। हाइवे पर भी बाहरी राज्यों की इक्का दुक्का यात्री बसें चलती दिखी। जिससे हाइवे पर भी सुनसान दिख रही है। वाहनों से भरे रहने वाले राज्य के प्रवेश द्वार लखनपुर में भी रौनक कम है। हालांकि लखनपुर या इक्का दुक्का बसों से पहुंचे लोगों को मुख्य चौक चौराहों पर अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए घंटों इंतजार करते देखा गया।

इधर कठुआ- जम्मू के बीच प्रत्येक पांच मिनट के अंतराल के बाद चलने वाली कठुआ रूट की बसें तीसरे दिन भी नहीं चलीं। जिससे हजारों की संख्या में दैनिक यात्रियों को भी परेशानी हुई है। वहीं लिंक मार्गो पर चलने वाली हजार के करीब मिनी बसें भी नहीं दौड़ रही हैं। जहां तक कि आटो सेवा भी प्रभावित है। जिससे आम लोगों को जरूरी कायरें के लिए आने और जाने में परेशानी हो रही है।

अब सोमवार भी भारत बंद को देखते हुए यात्री वाहनों के नहीं चलने की उम्मीद है। ऐसे में लोगों को परिवहन सेवाएं ठप होने से परेशानियां हो रही हैं।

chat bot
आपका साथी