चोरों ने जेके बैंक की कूटा शाखा को बनाया निशाना

चोरों ने वीरवार को हीरानगर में पठानकोट -कठुआ हाईवे पर स्थित जेके बैंक की कूटा शाखा को निशाना बनाया। चोर बैंक से सीसीटीवी की डीवीआर चुराने में सफल हो गए लेकिन उनके हाथ नकदी नहीं लगी। पुलिस ने मामला दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार चोरों ने गैस सिलेंडर की मदद से बैंक का मुख्य शटर काट डाला। उसके बाद बैंक शाखा में अंदर घुसे। सबसे पहले उन्होंने सीसीटीवी की डीवीआर को बंद करके चुरा लिया लेकिन कैश को चुराने में सफल नहीं हो पाए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 08:49 AM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 08:49 AM (IST)
चोरों ने जेके बैंक की कूटा शाखा को बनाया निशाना
चोरों ने जेके बैंक की कूटा शाखा को बनाया निशाना

जागरण संवाददाता,कठुआ : चोरों ने वीरवार को हीरानगर में पठानकोट -कठुआ हाईवे पर स्थित जेके बैंक की कूटा शाखा को निशाना बनाया। चोर बैंक से सीसीटीवी की डीवीआर चुराने में सफल हो गए, लेकिन उनके हाथ नकदी नहीं लगी। पुलिस ने मामला दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार, चोरों ने गैस सिलेंडर की मदद से बैंक का मुख्य शटर काट डाला। उसके बाद बैंक शाखा में अंदर घुसे। सबसे पहले उन्होंने सीसीटीवी की डीवीआर को बंद करके चुरा लिया, लेकिन कैश को चुराने में सफल नहीं हो पाए। हालांकि चोरों ने कैश वाली सेफ को तोड़ने का काफी प्रयास किया,लेकिन तोड़ नहीं पाए। संभावना जताई जा रही है कि अंधेरा छंटने से पहले ही चोर फरार हो गए। लेकिन जिस तरीके से शाखा में घुसने के लिए चोरों ने योजना बनाई थी,उससे बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते थे, क्योंकि अंदर घुसते ही चोरों ने सीसीटीवी की फूटेज बंद कर डीवीआर चुरा ली, ताकि कोई सुबूत न मिले। चोरों ने बैंक शाखा के अंदर काफी नुकसान पहुंचाया है। उन्होंने सुबूत नष्ट करने के लिए सीसीटीवी सिस्टम को निष्क्रिय कर दिया। उसके साथ ही मुख्य दरबाजे शटर को तोड़ डाला है। शुक्रवार सुबह स्थानीय लोगों और ड्यूटी पर पहुंचे बैंक कर्मियों ने शटर टूटा देखा तो उन्हें चोरी की घटना का पता चला। उन्होंने तुरंत हीरानगर पुलिस को सूचित किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना किया। इसी बीच चोरों के निशान के सुबूत जुटाने के लिए एफएसएल टीम भी बुलाई गई। टीम ने पुलिस के साथ घटनास्थल से सुबूत एकत्र किए। उसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर चोरी का सुराग लगाने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी।

बता दें कि जिला कठुआ स्थित जेके बैंक की शाखाएं अक्सर चोरों के निशाने पर रहती हैं। इससे पहले चड़वाल और छन्न रोड़ियां में भी चोर जेके बैंक की शाखा में चोरी की वारदात को अंजाम दे चुके हैं।

chat bot
आपका साथी