पुलिस चौकी से सौ मीटर की दूरी पर छह दुकानों में चोरी

संवाद सहयोगी बसोहली महानपुर में पुलिस चौकी से महज सौ मीटर की दूरी पर एक ही रात छह दुकानों में

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Sep 2020 12:58 AM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 12:58 AM (IST)
पुलिस चौकी से सौ मीटर की दूरी पर छह दुकानों में चोरी
पुलिस चौकी से सौ मीटर की दूरी पर छह दुकानों में चोरी

संवाद सहयोगी, बसोहली: महानपुर में पुलिस चौकी से महज सौ मीटर की दूरी पर एक ही रात छह दुकानों में चोर शटर तोड़कर सामान चोरी कर फरार हो गए।

मंगलवार सुबह जैसे ही स्थानीय लोग चहल कदमी के लिये घर से बाहर निकले तो दुकानों के शटर टूटे मिलने पर संबंधित दुकानदारों से लोगों ने संपर्क किया। दुकानदार पहले ही लॉकडाउन की मार से उबर नहीं पा रहे थे, अब थोड़ी राहत मिलनी शुरू हुई तो चोरों ने शटर तोड़ कर दुकानों से सामान चोरी कर लिया। जानकारी मिलते ही एसडीपीओ भी घटनास्थल पर फारेंसिक टीम के साथ पहुंचे और दुकानों का जायजा लिया। चोरों ने दुकानों के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों को भी तोड़ दिया।

बताया जाता है कि चोरों ने अशोक कुमार के करियाना स्टोर से 1 लाख 16 हजार रुपये नकद, बोबी गुप्ता के जनरल स्टोर से 70 हजार रुपये नकद, कुलदीप क्लाथ हाउस से 5 हजार रुपये नकद एवं 36 के करीब सूट, उत्तम करियाना स्टोर से 5 हजार रुपये नकद, योगेंद्र रेडीमेड गारमेंट से नोटों के हार, जिसकी कीमत करीब 50 हजार रुपये के अलावा एक शराब के ठेके से 4 से 5 हजार रुपये पर हाथ साफ किया। सरपंच महानपुर की दुकान का भी सीसीटीवी कैमरा तोड़ डाला, मगर दुकान के अंदर चोर नहीं जा पाए। घटनास्थल पर पहुंचे एसडीपीओ के साथ सरपंच महानपुर एवं व्यापार मंडल प्रधान सोनु गुप्ता एवं अन्य दुकानदारों ने बताया कि महानपुर में इस प्रकार की बड़ी चोरी पहली बार हुई है। ऐसा ना हो कि पूर्व की तरह ही मामला रफा दफा हो जाये। पुलिस चौकी से महज 100 मीटर की दूरी पर चोरी होने पर पुलिस की भूमिका पर भी संदेह है कि रात की गश्त क्यों नहीं लगाते हैं। इस मामले की पूरी जाच हो, अगर ढील हुई तो महानपुर वासियों को मजबूरी में कोई और राह पकड़ने को मजबूर होना पड़ेगा। जिसकी वजह है कि पिछले दो सालों में महानपुर में 10 से ज्यादा चोरी के मामले प्रकाश में आये और आज तक चोर पकड़ में नहीं आ पाये।

बाक्स---

सीसीटीवी में कैद हुए चोर

सरपंच महानपुर ने बताया कि चोर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गये हैं। लगभग चार से पाच लड़के मारुती की ओमनी वैन लेकर आये हुए थे। सभी युवा थे, दुकानों में चोरी करने के बाद परनाला, फिंतर की ओर रवाना हुए।

chat bot
आपका साथी