जन सुनवाई में बदहाल सड़कों का मुद्दा छाया रहा

संवाद सहयोगी बिलावर शनिवार को ब्लॉक डेवलपमेंट अधिकारी सतीश कुमार शर्मा ने जन सुनवाई कार्यक्र

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 11:39 PM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 05:11 AM (IST)
जन सुनवाई में बदहाल सड़कों का मुद्दा छाया रहा
जन सुनवाई में बदहाल सड़कों का मुद्दा छाया रहा

संवाद सहयोगी, बिलावर: शनिवार को ब्लॉक डेवलपमेंट अधिकारी सतीश कुमार शर्मा ने जन सुनवाई कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें एडीसी संदेश कुमार शर्मा मुख्य तौर पर शामिल हुए। इस दौरान पंचायत प्रतिनिधियों और ग्रामीणों ने कई समस्याओं को रखा, जिसमें बदहाल सड़कों का मुद्दा ही छया रहा।

किशनपुर-बिलावर पंचायत की सरपंच काता देवी ने बिलावर-कटली सड़क मार्ग की बदहाली का मुद्दा उठाते हुए कहा कि पंचायत में कई समस्या है, लेकिन मौजूदा दौर में बिलावर-कटली सड़क मार्ग के पहले 4 किलोमीटर किशनपुर पंचायत में पड़ता है, करीब चार किलोमीटर सड़क पर फैली कीचड़ लोगों के लिए सिरदर्द बना हुआ है। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत बने 10 किलोमीटर सड़क की बदहाली दूर करने के लिए कई बार विभागीय अधिकारियों के अलावा एडीसी, तहसीलदार तक गुहार लगा चुके हैं, लेकिन समस्या का समाधान होने के बजाय कटली सड़क की हालत और ज्यादा बदहाल होते जा रही है। इसे लेकर पिछले दिनों ग्रामीणों ने किशनपुर मोड़ पर अपना रोष व्यक्त करते हुए चक्का भी जाम किया था, फिर भी विभाग ने कोर्ट स्टे का बहाना बनाते हुए लोगों को परेशानी की चक्की में पीसने के लिए छोड़ दिया। माग है कि कटली सड़क की बदहाली को दूर करने के लिए प्रशासन जल्द से जल्द कार्रवाई करे।

धार डूग्गनू पंचायत के हंस राज माजदियाल ने धार डूग्गनू को जाने वाली सड़क की बदहाली का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि पंचायत में बिजली पानी की भारी समस्या है। टेड पंचायत के एसएससी वार्ड पाच के पंच ने वार्ड में पेयजल की भारी किल्लत होने का मुद्दा उठाया। सेरी मुनी पंचायत के सरपंच रमेश कुमार शर्मा ने पंचायत में सिंचाई की बदहाल व्यवस्था और बिजली व पानी की विकराल रुप धारण करने से हो रही परेशानी का मुद्दा उठाया।

बैठक में बीडीसी चेयरमैन अशोक कुमार सपोलिया ने कहा कि पंचायतों में कई समस्या है, जिसके समाधान के लिए प्रशासन को गंभीर होना पड़ेगा। लोगों की समस्याओं को सबसे पहले चुने हुए पंचायत प्रतिनिधियों को सुनना पड़ता है और लोगों के रोष का भी सामना करना पड़ता है, इसलिए माग है कि बिलावर ब्लॉक सहित अन्य ब्लॉक के बदहाल सड़कों, जिसका मुद्दा जन सुनवाई के दौरान छाया रहा, इस तरह प्रशासन को विशेष ध्यान देने की जरूरत है।

एडीसी संदेश कुमार शर्मा ने संबंधित विभागों को निर्देश देते हुए कहा कि जन सुनवाई के दौरान लोगो और पंचायत प्रतिनिधियों द्वारा अपने-अपने क्षेत्र के उठाए गए मुद्दों को प्राथमिकता के आधार पर हल करने के निर्देश देते हुए कहा कि जो मुद्दे उप जिला स्तर पर हल नहीं हो सकते, उन्हें वे जिला विकास आयुक्त के संज्ञान में लाकर हल करवाने का प्रयास करेंगे। इस दौरान एडीसी ने केसीसी डोमिसाइल प्रमाण पत्र लाभाíथयों को भेंट किए। बाक्स---

इन सड़कों का उठा मुद्दा

बिलावर-कटली, लोडनू- धार डूग्गनू , बिलावर- सुकराला देवी-बिलावर-मशेडी, किशनपुर-कोटी और लिंक रोड की बदहाली का मुद्दा उठा।

chat bot
आपका साथी