सभी घरों को 2022 तक पानी पहुंचाने का लक्ष्य

जागरण संवाददाता कठुआ जिले जल जीवन मिशन के तहत प्रगति की समीक्षा करने के लिए डीसी ओ पी

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 12:54 AM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 12:54 AM (IST)
सभी घरों को 2022 तक पानी पहुंचाने का लक्ष्य
सभी घरों को 2022 तक पानी पहुंचाने का लक्ष्य

जागरण संवाददाता, कठुआ: जिले जल जीवन मिशन के तहत प्रगति की समीक्षा करने के लिए डीसी ओ पी भगत ने मंगलवार को अधिकारियों की बैठक की। बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीसी ने बताया गया कि केंद्र सरकार की महत्वपूर्ण जल जीवन मिशन के तहत जिला की कुल 257 में से 175 पंचायतों में स्वच्छ जल पहुंचाने के लिए डीपीआर जिला जल शक्ति विभाग द्वारा ग्राम कार्य योजना के अनुसार प्रस्तुत किया गया है। डीसी ने विभाग को विभाग के अधिकारियों को 18 अगस्त 2020 तक अन्य जल योजनाओं की डीपीआर प्रस्तुत करने का निर्देश दिया।

डीसी ने इस दौरान तकनीकी खराबी के कारण खराब पड़े जिला में उन हैंड पंपों को रिपेयर करने के लिए एक्सईएन भूजल को कंडी ब्लॉक बरनोटी और बॉर्डर मढ़ीन को प्राथमिकता देने का निर्देश दिया। डीसी ने संबंधित अधिकारियों को तेजी और उत्साह के साथ काम करने पर जोर दिया ताकि मिशन के उद्देश्यों को जमीनी स्तर पर लागू किया जाए।

उन्होंने ये भी कहा कि जिले के सभी घरों को 2022 तक योजना के तहत जोड़ा जाएगा और सभी ब्लॉकों में काम मिशन मोड में किया जाएगा ताकि निर्धारित समय के भीतर लक्ष्य प्राप्त हो सके। उन्होंने जल शक्ति विभाग के अधिकारियों को उपलब्ध संसाधनों को जुटाने का निर्देश दिया, ताकि निर्धारित समय सीमा के भीतर हर घर में अच्छी तरह से पाइप पेयजल उपलब्ध कराया जा सके।

बैठक में एडीसी अतुल गुप्ता, सीपीओ उत्तम सिंह, एसीडी नारायण दत्त, सीएमओ अशोक चौधरी, एक्सईएन जल शक्ति, डीएफओ और अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी