चौकीदारों को छह माह से जारी नहीं हुआ वेतन

गांवों की सुरक्षा से लेकर बच्चों के जन्म और मोत तक का रिकार्ड रखने वाले चौकीदारों को पचास रुपये प्रतिदिन के हिसाब से 1500 रुपये दिया जा रहा है। जोकि मौजूदा समय में चौकीदारों के साथ मजाक है। इससे नाराज विलेज चौकीदार एसोसिएशन बिलावर ने शुक्रवार को अपनी मांगों से संबंधित एक ज्ञापन तहसीलदार के माध्यम से उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को भेजा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 21 Aug 2021 08:19 AM (IST) Updated:Sat, 21 Aug 2021 08:19 AM (IST)
चौकीदारों को छह माह से जारी नहीं हुआ वेतन
चौकीदारों को छह माह से जारी नहीं हुआ वेतन

संवाद सहयोगी, बिलावर : गांवों की सुरक्षा से लेकर बच्चों के जन्म और मोत तक का रिकार्ड रखने वाले चौकीदारों को पचास रुपये प्रतिदिन के हिसाब से 1500 रुपये दिया जा रहा है। जोकि मौजूदा समय में चौकीदारों के साथ मजाक है। इससे नाराज विलेज चौकीदार एसोसिएशन बिलावर ने शुक्रवार को अपनी मांगों से संबंधित एक ज्ञापन तहसीलदार के माध्यम से उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को भेजा।

विलेज चौकीदार एसोसिएशन बिलावर के अध्यक्ष जगजीत कुमार, मुंशी राम, अमरू , रमेश कुमार, मदनलाल ने कहा कि चौकीदारों को जो 50 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से 1500 रुपये प्रति महीने वेतन दिए जाते हैं, पिछले 6 महीनों से वह भी चौकीदारों को नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान सरकार की ओर से गरीब लोगों को आíथक मदद दी गई, लेकिन चौकीदारों को वह भी नहीं दी गई। उन्होंने कहा कि न तो चौकीदार इतनी कम मेहनताने बीपीएल की सुविधाएं ले पाते हैं। क्योंकि उन लोगों को सरकारी मुलाजिम होने का तमगा जो मिला है। ऐसे में चौकीदारों को किसी भी सरकारी योजना का लाभ नहीं मिल पाता है और वह न ही सरकार की ओर से उन्हें समय पर वेतन जारी किया जाता है।

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दिनों में बिना पैसे वह लोग आíथक बदहाली के शिकार हो चुके थे, उन लोगों ने उधार ले ले कर अपने परिवार का गुजारा किया। इसीलिए उन लोगों की गुजारिश है कि सरकार उन्हें समय पर वेतन तो जारी कर दे। चौकीदारों को यातायात के लिए फ्री पास और दोनों मौसमों में वर्दी और स्टेशनरी दी जाए।

chat bot
आपका साथी