कटली से गुज्जर बस्ती जाने वाली सड़क की मरम्मत कराने की मांग

बग्गन ब्लॉक की लोअर बग्गन पंचायत के मोहल्ला गुर्जर बस्ती के लिए बारह साल से बन रही सड़क का अधूरा निर्माण कार्य लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 07:08 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 07:08 AM (IST)
कटली से गुज्जर बस्ती जाने वाली सड़क की मरम्मत कराने की मांग
कटली से गुज्जर बस्ती जाने वाली सड़क की मरम्मत कराने की मांग

संवाद सहयोगी, बिलावर : बग्गन ब्लॉक की लोअर बग्गन पंचायत के मोहल्ला गुर्जर बस्ती के लिए बारह साल से बन रही सड़क का अधूरा निर्माण कार्य लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गई है। कटली सड़क से गुज्जर बस्ती को जाने वाली तीन किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण कार्य 2008 में शुरू हुआ था, लेकिन विभागीय उदासीनता के कारण आज तक सड़क का निर्माण कार्य पूरा नहीं हो पाया है।

पंचायत के पंच आलम दीन, बानो बेगम, गुलजार अहमद, बिशन सिंह आदि ग्रामीणों ने बताया कि 12 वर्ष बीत जाने के बाद भी सड़क का काम पूरा नहीं किया गया है। ग्रामीणों ने सरकारी उदासीनता को कोसते हुए कहा कि तीन किलोमीटर लंबी सड़क केवल कागजों तक ही सीमित रह गई है। उन्होंने कहा कि सड़क के निर्माण कार्य वीजा दर में छोड़ने के कारण उस पर खर्च किए गए लाखों रुपए बेकार साबित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि गुर्जर बस्ती को जाने वाली सड़क सड़क पर पानी के निकासी के इंतजाम तक नहीं किए गए हैं और ना ही पुलिया बनाई गई है, जिसके चलते बरसात के दिनों में लोगों को नाला पार करते अपनी जान को जोखिम में डालकर जाना पड़ता है। तीन किलोमीटर सड़क कच्ची होने के कारण बरसात के दिनों में नाले में तब्दील हो गई है, जिस पर पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। लोगों ने बताया कि कई बार लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को सड़क का काम मुकम्मल करने के साथ-साथ तारकोल बिछाने के लिए कहा है, लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं लोगों ने माग की कि जल्द से जल्द गुर्जर बस्ती की तरफ जाने वाली सड़क का निर्माण कार्य पूरा करते हुए ब्लैक टॉप किया जाए, ताकि लोगों को सड़क का सही तरीके से लाभ मिल सके। उन्होंने इस संबंध में लोक निर्माण विभाग से संज्ञान लेने की माग की है।

chat bot
आपका साथी