ईद की नमाज पढ़ने के दौरान शारीरिक दूरी का पालन करने का निर्देश

संवाद सहयोगी बसोहली ईद-उल मिलाप नवी शुक्रवार को मनाई जाएगी। इसी के मद्देनजर एडीसी तिलक राज था

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 11:17 PM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 11:17 PM (IST)
ईद की नमाज पढ़ने के दौरान शारीरिक दूरी का पालन करने का निर्देश
ईद की नमाज पढ़ने के दौरान शारीरिक दूरी का पालन करने का निर्देश

संवाद सहयोगी, बसोहली: ईद-उल मिलाप नवी शुक्रवार को मनाई जाएगी। इसी के मद्देनजर एडीसी तिलक राज थापा ने अधिकारियों एवं मुस्लिम समुदाय के मौलवी के साथ बैठक की।

बैठक में एडीसी थापा ने सभी को ईद की मुबारकबाद देते हुए एसओपी के दिशा निर्देशों का पालन करने की भी हिदायत दी। साथ ही उन्होंने कहा कि मस्जिद में ईद की नमाज पढ़ने वाले सभी लोग मास्क लगाए, सैनिटाइजर और शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करें। जब तक दवा बाजार में उपलब्ध नहीं होती तब तक सभी अपने आप को इससे बचाने के लिए नियमों का पालन करें और प्रशासन का सहयोग करें। नमाज से पूर्व भी मस्जिद से निर्देश दिए जाए कि जिसे बुखार है, वह घर पर ही रहकर नमाज पढ़े। वार्ड 10 के मोहम्मद सुलतान ने बताया कि कोरोना के चलते मौजूदा समय में बहुत कम ही लोग मस्जिद में नमाज पढ़ने करने के लिए आते हैं, फिर भी सब एसओपी का पालन करेंगे। बीएमओ अनुराधा केरनी को निर्देश दिए कि ईद की नमाज पढ़ने के स्थल पर फार्मासिस्ट को तैनात करने और हर आने जाने वाले की स्क्रीनिंग करने का निर्देश भी दिया गया। मौके पर एंबुलेंस को भी तैनात किया जाए का निर्देश दिया गया। जल शक्ति विभाग के एईई मस्जिद में पानी का इंतजाम सुनिश्चित बनाने और बिजली विभाग के एईई को बिजली की सप्लाई निíवघ्न रखने का निर्देश दिया गया। म्यूनिसिपल कमेटी के ईओ, पार्षदों, प्रशासनिक अधिकारी, पुलिस बल मिलकर बाजार में बिक रही खाद्य सामग्री का निरीक्षण मस्जिद एवं ईदगाह को सैनिटाइज करेंगे।

ईद पर्व को देखते हुए डयूटी मजिस्ट्रेट तैनात किए गए, जिसमें बसोहली में दिवान चंद नायब तहसीलदार, बिशन सिंह पूंड में, पूर्ण चंद महानपुर में तैनात रहेंगे। मौके पर तहसीलदार अमन आनंद, एसडीपीओ विक्रम बाहु आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी