बारिश की फुहार से किसान गुलजार

संवाद सहयोगी, बसोहली : लंबे समय से बारिश न होने के कारण किसानों के चेहरे मुरझाए से पड

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Feb 2018 03:12 AM (IST) Updated:Tue, 13 Feb 2018 03:12 AM (IST)
बारिश की फुहार से किसान गुलजार
बारिश की फुहार से किसान गुलजार

संवाद सहयोगी, बसोहली : लंबे समय से बारिश न होने के कारण किसानों के चेहरे मुरझाए से पड़े थे, लेकिन रविवार मध्य रात्रि के बाद शुरू हुई बारिश की फुहारों ने किसानों के चेहरों को गुलजार कर दिया है। गत तीन महीनों में गेहूं की फसल पर अभी तक केवल तीन बार ही बारिश की बूंदे बरसने से गेहूं की फसल प्रभावित हो रही थी। देर रात को शुरू हुई बारिश के बाद सुबह किसानों को खेतों में पानी की नालियां बनाते देखा गया। रंजीत सागर बांध के कार्यालय के अनुसार 30.2 एमएम बारिश दिन भर में हुई है।

बारिश ने बढ़ाई लोगों की परेशानियां

बारिश के बाद आम आदमी के लिए ठिठुरन बड़ गई और शीतलनगर के युवाओं को दिन भर आग सेंकते देखा गया। पहाड़ी इलाकों में हुई बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिला, जहां शीतलहर के चलते दिनचर्या पर विराम लग गया। लोग अपने घरों में ही दुबके रहे। वहीं ठंठ से ठिठुरते हुए बच्चों को अपने स्कूलों में जाते देखा गया।

दिन भर रही बिजली की आंख मिचौली

हल्की सी क्षेत्र में बारिश होने पर लोगों को दिन भर बिना बिजली के रहने को मजबूर होना पड़ा। दिन भर बिजली की आंख मिचौली से हर कोई परेशान रहा। दस मिनट के लिए बिजली आती और एक घंटे के लिए बंद हो जाती। बिजली न होने के कारण पानी की सप्लाई पर भी असर पड़ा। कई गांवों में पानी की सप्लाई भी बाधित रही।

धार डुग्गनू रोड बाधित, यातायात ठप

बिलावर : बारिश के कारण बिलावर में कई लिंक मार्गो पर सोमवार को यातायात ठप रहा। इससे चलते लोगो ंको असुविधा का सामना करना पड़ा। धार डुग्गनू रोड़ पर फिसलन के कारण पूरा दिन यातायात बंद रहा। दल्लीया कडेत्र मार्ग पर भी मेटाडोर नहीं चली। लोग सोमवार को पैदल चलकर ही बिलावर पहुंचे। मैदानी इलाकों में बारिश के साथ पहाडी क्षेत्रों में हुई ताजा बर्फबारी के चलते काफी ठंड बढ़ गई है। लोहाई मल्हार के अडोदहा, देरी गला, सेरी गला में ताजा बर्फबारी हुई है।

chat bot
आपका साथी