बिजली चोरी रोकने को छापे, अवैध कनेक्शन काटे

संवाद सहयोगी हीरानगर/बिलावर जिले में बिजली विभाग ने बिजली चोरी रोकने के लिए गांवों में विशेष अि

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 12:17 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 12:17 AM (IST)
बिजली चोरी रोकने को छापे, अवैध कनेक्शन काटे
बिजली चोरी रोकने को छापे, अवैध कनेक्शन काटे

संवाद सहयोगी, हीरानगर/बिलावर: जिले में बिजली विभाग ने बिजली चोरी रोकने के लिए गांवों में विशेष अभियान चलाकर जहां अवैध कनेक्शन काटे, वहीं दर्जनों हीटर को जब्त किया।

सब डिवीजन हीरानगर के एईई रमन सिंह राठौर के नेतृत्व में बिजली विभाग की टीम ने शनिवार को मढीन डींगा अंब तहसीलों के विभिन्न गावों में छापेमारी कर दर्जनों हीटर जब्त किए। साथ ही 80 के करीब अवैध कनेक्शन काटे। उन्होंने कहा कि कहना है कि इस समय रिसीविंग स्टेशनों व ट्रासफार्मरों पर लोड काफी बढ़ गया है, जिस कारण बिजली की अघोषित कटौती करनी पड़ती है। कुछ स्थानों पर ओवर लोड की वजह से तारें टूट रही है। लोगों को हीटर आदि का प्रयोग नहीं करना चाहिए। आज सिर्फ दर्जनों हीटर जब्त किए गए हैं। इसके बाद बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

उधर, गर्मियों के मौसम में अवैध तरीके से एसी आदि चलाकर बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ बिजली विभाग ने सख्त रुख अख्तियार कर लिया है। शनिवार को रामकोट सब डिवीजन के थड़ा कल्याल, सियालना व उच्चा पिंड आदि क्षेत्रों में बिजली विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए दर्जन के करीब अवैध कनेक्शन काटे। बिजली विभाग के फोरमैन राजेंद्र कुमार के नेतृत्व में मीटर रीडर शमशेर सिंह, लाइनमैन पंकज कुमार, सोहन लाल, केवल कृष्ण, रवि कुमार, विनोद कुमार अवैध तरीके से चला रहे आठ एसी जब्त किए, जिन्हें कनेक्शन को रेगुलर करवाने और विभाग के राजस्व का भुगतान करने के लिए नोटिस थमा दिया। इसके अलावा दर्जन भर हीटर आदि जब्त किए। बिजली की किराया का भुगतान नहीं करने वाले लोगों के खिलाफ ही कार्रवाई करते हुए टीम ने डिफॉल्टर के कनेक्शन काटे। फोरमैन राजेंद्र कुमार ने बताया कि गíमयों के सीजन में लो वोल्टेज की समस्या की लगातार शिकायतें मिल रही थी।

chat bot
आपका साथी