अधिकारियों के समक्ष जनप्रतिनिधियों ने खोला समस्याओं का पिटारा

अधिकारियों के समक्ष जनप्रतिनिधियों ने खोला समस्याओं का पिटारा
Publish Date:Thu, 24 Sep 2020 11:29 PM (IST) Author: Jagran

संवाद सहयोगी, बसोहली : जिला उपायुक्त ओ पी भगत ने बसोहली में जन अभियान के तहत ब्लॉक दिवस मनाया। मौके पर प्रोफाइल ऑफ बसोहली बुक भी लांच किया।

बसोहली, महानपुर, पूंड एवं धार महानपुर ब्लॉक के बीडीसी चेयरमैन एवं सरपंचों ने अपने क्षेत्र की समस्याओं से जिला उपायुक्त को रूबरू करवाया। मौके पर ही उप जिले के अधिकारियों ने समस्या का निपटारा करने के लिये अपनी ओर से कार्रवाई की। महानपुर ब्लॉक के बीडीसी चेयरमैन राज सिंह ने बताया कि राशन कार्ड का सर्वे दोबारा करवाया जाए, बरसात में हुए नुकसान का आंकलन कर मुआवजा दिलाया जाये, सड़कों की हालत बहुत खराब है, जिसे ठीक करने के लिये कार्रवाई हो। इलाके की 19 नई सड़कों के लिये बनाई गई डीपीआर जो ठंडे बस्ते में हैं, उस पर काम शुरू हो, कृषि भूमि बंदरों के कारण खाली पड़ी हुई है, बंदरों की फौज को खदेड़ने के लिये कार्रवाई की जाये। नई वाइल्ड लाइफ सेंचुरी बनाई जाये, ताकि बंदरों को आबादी से हटाया जा सके। बीडीसी चेयरमैन तो बना दिया गया, मगर स्टाफ तक नहीं मिला है। पानी भी खुद पिलाना पड़ता है।

बीडीसी चेयरमैन बसोहली सुषमा जम्वाल ने कहा कि बसोहली ब्लॉक में हैंडपंप अधिकांश खराब हैं, 1998 से पीएचई डेलीवेजरों ऑनलाइन नहीं किया गया है, आनलाइन किया जाये, रंजीत सागर झील में जमीनें गई, मगर रोजगार पंजाब सरकार द्वारा नहीं दिया गया, बसोहली को जिला बनाया जाये। बीडीसी चेयरमैन धार महानपुर सुषमा किरयाल ने कहा कि सड़कों की हालत सबसे दयनीय है, सुचारा से पलारा सड़क का काम वन विभाग नहीं करने दे रहा, जिला उपायुक्त ने कहा कि सड़क का काम करने दें, वरना विभाग के खिलाफ पीएसए लगा दिया जाएगा, धार महानपुर ब्लॉक में एक भी पीएचसी सेंटर नहीं है, और धार कोहर में सब सेंटर बनाया जाये, इस पिछड़े ब्लाक में एक भी बैंक की शाखा नहीं है, पुलिस चौकी भी नहीं। एसएसपी शैलेंद्र मिश्रा ने मौके पर ही कोरोना समाप्त होते ही चौकी बना देने का आश्वासन दिया।

पूंड के सरपंच कुलदीप कुमार ने पीएचसी में डॉक्टर व एटीएम सुविधा नहीं होने का मुद्दा उठाया, आधार कार्ड नहीं बने, सेल्फ हेल्प ग्रुप ने मास्क बनाये, मगर पैसा नहीं मिला, राजेंद्र गोडल सरपंच ने राशन डिपो खोलने, सोलर प्लांट का काम शुरू करवाया जाये, माड़ा पट्टी सरपंच राजेंद्र सिंह ने कहा कि बंदरों के भय से किसानों ने सागवान व सफेदा लगाया, मगर बंदर इन पेड़ों को भी तोड़ दे रहे हैं। 40 साल से लोग मांग कर रहे हैं कि पशु चिकित्सालय खोला जाये, मगर हल नहीं हुआ। बिजली की तारें लोगों के घरों से ऊपर से जा रही हैं, उन्हें बदला जाये। इसके अलावा जन अभियान में पानी, बिजली, सड़क, राशन, स्वास्थ्य सुविधा का मुद्दा छाया रहा। मौके पर उपस्थित अधिकारियों ने हर समस्या का हल करने के लिये आश्वासन दिया।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.