महाराजा के जन्मदिन पर अवकाश घोषित नहीं करने पर प्रदर्शन

अमर क्षत्रीय राजपूत सभा की ओर से महाराजा हरि सिंह के जन्मदिवस 23 सितंबर पर अवकाश घोषित न करने के विरोध में रविवार को विरोध प्रदर्शन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 07:15 AM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 07:15 AM (IST)
महाराजा के जन्मदिन पर अवकाश घोषित नहीं करने पर प्रदर्शन
महाराजा के जन्मदिन पर अवकाश घोषित नहीं करने पर प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, कठुआ : अमर क्षत्रीय राजपूत सभा की ओर से महाराजा हरि सिंह के जन्मदिवस 23 सितंबर पर अवकाश घोषित न करने के विरोध में रविवार को विरोध प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शनकारी में शामिल लोगों ने प्रदेश सरकार से 23 सितंबर को अवकाश घोषित करने की माग कर रहे थे।

प्रदर्शन के दौरान अमर क्षत्रीय राजपूत सभा कठुआ के सदस्य रंजीत सिंह पठानिया ने रोष प्रकट करते हुए कहा कि महाराजा हरि सिंह के जन्मदिवस को प्रदेश में अवकाश करने की माग काफी अरसे से की जा रही है। लेकिन इस मांग पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने प्रदेश प्रशासन को चेतावनी दी कि राजपूत समाज के साथ भेदभाव किया जा रहा है, लेकिन सरकार महाराज हरि सिंह को सम्मान नहीं दे रहा है। ऐसे में लोगों को आवाज उठानी पड़ रही है। प्रदेश की पूर्व सरकार ने जनवरी 2017 को बिल पास करते हुए महाराजा के जन्मदिवस पर अवकाश घोषित करने का फैसला लिया गया, लेकिन बात आगे नहीं बढ़ी। उसके बाद 2019 में जम्मू नगर निगम में फैसला लिया गया कि 23 सिंतबर को अवकाश की घोषणा की जाएगी, लेकिन कोई सकारात्मक कदम नहीं उठाया गया। ऐसे में गुस्सा लाजिमी है। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि महाराजा के सम्मान में उनके जन्मदिवस पर प्रदेश सरकार अवकाश घोषित करे।

chat bot
आपका साथी