Kathua: डीडीसी चेयरमैन से मिलने जाने के लिए लोगों को हाइवे का टोल देकर जाना पड़ेगा

पहले दोनों चेयरमैन और वाइस चेयरमैन अपना कार्यालय जिला मुखयालय पर ही खोलने की मांग करते रहे हैंलखनपुर उनकी पसंद नहीं रहीक्योंकि वो आम लोगों को इसका उचित स्थान पर नहीं होने से पूरा लाभ नहीं मिलने की बात कहते रहेलेकिन अब प्रशासन के कहने पर राजी हो गए है

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 08:36 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 08:36 AM (IST)
Kathua: डीडीसी चेयरमैन से मिलने जाने के लिए लोगों को हाइवे का टोल देकर जाना पड़ेगा
जिस पर्यटन विभाग की इमारत में कार्यालय खोला गया है,वो पर्यटन को बढ़ावा देने बनाया गया ट्रैवल मार्ट है

कठुआ, राकेश शर्मा: जिला विकास परिषद के चुनाव के बाद चुने गए डीडीसी चेयरमैन एव वाइस चेयरमैन का कार्यालय लखनपुर में जिस स्थान पर खोला गया है,वहां पर पहुंचने के लिए लोगों को पहले हाइवे का टोल अदा करना पड़ेगा।जिस स्थान पर कार्यालय पर्यटन विभाग की खाली पड़ी नई करोड़ों की इमारत में खोला गया है,वो लखनपुर स्थित हाइवे के टोल प्लाजा के उस पार बिल्कुल इंट्री प्वाइंट पर है।

ऐसे में कठुआ, हीरानगर, बिलावर, रामकोट, मढ़ीन, डिंगा अंब, बरनोटी आदि ब्लॉक के लोगों को वहां पहुंचने के लिए हाइवे पर टोल अदाकर जाना पड़ेगा। सबसे हैरानी वाली बात ये है कि पर्यटन विभाग की ये इमारत मौजूदा समय में लखनपुर के रेड जोन क्षेत्र में है, जहां इस समय कोरोना के चलते किसी भी अन्य के प्रवेश पर पाबंदी है,जो एक साल से लगातार जारी है,अभी कब तक कोरोना का प्रकोप रहेगा,तब तक कार्यालय रेड जोन क्षेत्र में ही रहेगा, ऐसे में वहां पर काम कराने के लिए आने वाले लोगों को सतर्कता की जरूरत रहेगी।

जब कि कार्यालय में आज सोमवार से दोनों चेयरमैन एवं वाइस चेयरमैन काम करना शुरू कर देंगे इसके अलावा जिले के बिल्कुल एक कोने में कार्यालय खोलने से आम लोगों को कम दूरी का लाभ नहीं मिलेगा। हालांकि इससे पहले दोनों चेयरमैन और वाइस चेयरमैन अपना कार्यालय जिला मुखयालय पर ही खोलने की मांग करते रहे हैं,लखनपुर उनकी पसंद नहीं रही,क्योंकि वो आम लोगों को इसका उचित स्थान पर नहीं होने से पूरा लाभ नहीं मिलने की बात कहते रहे,लेकिन अब प्रशासन के कहने पर राजी हो गए है।

जहां ये लिखना भी जरूरी है कि जिस पर्यटन विभाग की इमारत में कार्यालय खोला गया है,वो पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश के मुख्य द्वार पर बनाया गया ट्रैवल मार्ट है,जिस 12 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं,लेकिन अभी तक उसका लोकापर्ण भी नहीं किया गया है।ऐसे में वो मकसद भी रह गया है,जब कि आए दिन सरकार जिला में पयटन विभाग को बढ़ावा देने के बड़े बड़े दावे करती है,लेकिन जो ढांचा बनाया गया है,उसे दूसरे मकसद के लिए इस्तेमाल में लाया जा रहा है।

उधर जब इस संबंध में वाइस चेयरमैन रघुनंदन सिंह बबलू से बात की गई तो उन्होंने कहा कि वो वहां आने लोगों का टोल माफ करवा देंगे।

chat bot
आपका साथी