डीसी के समक्ष लोगों ने समस्याओं का खोला पिटारा

संवाद सूत्र बनी जन अभियान के अंतिम दिन डीसी ओपी भगत दूर दराज के पहाड़ी क्षेत्र बनी पहुंचे और वि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 12:51 AM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 05:07 AM (IST)
डीसी के समक्ष लोगों ने समस्याओं का खोला पिटारा
डीसी के समक्ष लोगों ने समस्याओं का खोला पिटारा

संवाद सूत्र, बनी: जन अभियान के अंतिम दिन डीसी ओपी भगत दूर दराज के पहाड़ी क्षेत्र बनी पहुंचे और विभिन्न पंचायत प्रतिनिधियों की समस्याओं को सुना। इस मौके पर ब्लॉक बनी और ब्लॉक डुग्गन के सरपंच व पंचों ने अपने-अपने इलाकों की समस्याओं से अवगत करवाया। डीसी के साथ एसएसपी डॉ.शैलेंद्र मिश्रा भी उपस्थित थे।

शिविर में विभिन्न पंचायतों के सरपंचों व पंचों ने बताया कि रोलका, दोलका, भंडार इलाके में मोबाइल नेटवर्क नहीं होने के चलते काफी परेशानी हो रही है। इलाके की सड़कों का काम भी अधूरा पड़ा है, इतना ही नहीं विभिन्न इलाकों में आज भी बिजली के खंभे तक नहीं हैं, बिजली लकड़ी के खंभों में तारे बांधकर पहुंचाई जा रही है। राकेश कुमार ने बनी में बस स्टैंड बनाने की मांग की। सरपंच सुशील कुमार ने बताया कि कस्बे में लगाई गई सोलर लाइट खराब पड़ी है। उन्होंने बताया कि मकान बनाने के लिए लकड़ी तक नहीं मिल रही है।

इस मौके पर सरपंच ठाकुर दास ने कहा कि मेटाडोर और छोटी गाड़ियां मनमर्जी से किराया वसूल रही है, और और सामाजिक दूरी का भी कोई ख्याल नहीं रखते, किराया सुनिश्चित किया जाए। इस मौके पर विभिन्न पंचायतों को लोगों ने स्कूलों का दर्जा बढ़ाने, पानी व बिजली आदि की समस्या को भी रखा।

वही, डीसी भगत ने उपरोक्त समस्या के हल के लिए लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा कि जो समस्या लोगों की मौके पर हल हो सकती थी, उसे हल भी किया। उन्होंने विभिन्न विभागों को निर्देश दिए कि लोगों के विकास कार्य नहीं रुकने चाहिए और लोगों को बुनियादी सुविधा जल्द से जल्द मिलनी चाहिए। इस मौके पर एसडीएम जोगिदर सिंह जसरोटिया, तहसीलदार शिव कुमार, एसडीपीओ विक्रम सिंह, थाना प्रभारी राहुल महाजन, नीलम कुमारी बीडीसी चेयरमैन डुगन, सरपंच राकेश कुमार, सरपंच रोशन लाल, सरपंच वृंदावन सहित विभिन्न पंचायतों के पंच व सरपंच मौजूद रहे। बाक्स---

माइनिग को लेकर एसएसपी ने लिया कड़ा संज्ञान

सरपंच सुशील कुमार ने रात के अंधेरे में बजरी व रेता की अवैध माइनिंग से एसएसपी शैलेंद्र मिश्रा को अवगत करवाया। सरपंच ने कहा कि इसका लाभ पंचायत को मिलना चाहिए। इस मौके पर एसएसपी ने थाना प्रभारी बनी को निर्देश दिए कि अगर कोई माइनिग करता है तो उसकी गाड़ी को जब्त कर लिया जाए और कड़ी कार्रवाई की जाए। साथ ही कहा कि लोग कानून हाथ में ना ले।

chat bot
आपका साथी