कोरोना से एक और की मौत, 39 संक्रमित

कोरोना ने जिले में शुक्रवार को एक और संक्रमित की जान ले ली है। अब जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 18 हो गई है। दूसरी ओर 39 नये संक्रमित आए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 08:01 AM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 08:01 AM (IST)
कोरोना से एक और की मौत, 39 संक्रमित
कोरोना से एक और की मौत, 39 संक्रमित

जागरण संवाददाता, कठुआ : कोरोना ने जिले में शुक्रवार को एक और संक्रमित की जान ले ली है। अब जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 18 हो गई है। दूसरी ओर 39 नये संक्रमित आए। इस बीच राहत की बात यह है कि शुक्रवार रिकॉर्ड 70 संक्रमित स्वस्थ होकर अस्पताल से अपने घर लौट गए। अभी भी 598 कोरोना के सक्रिय मामले जिले में हैं।

कोरोना का प्रकोप शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। प्रतिदिन जहां 3 से 5 दर्जन नये लोग पॉजिटिव हो रहे हैं। हालांकि स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है। जिले में अब तक कुल 1893 लोग संक्रमित हो चुके हैं। स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा 1275 पहुंच गया है। सबसे ज्यादा सितंबर माह में कोरोना का प्रकोप बढ़ा। 600 से ज्यादा लोग इसी माह में संक्रमित हुए। और मौतें भी इसी माह में सबसे ज्यादा हुई। सिर्फ इसी माह में 10 लोगों की जान गई।

कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बावजूद लोग बेखौफ नजर आ रहे हैं। लोगों ने कोरोना के साथ भी और कोरोना के बाद भी जीना सीख लिया है। हर जगह सामान्य गतिविधियां देखी जा रही हैं। स्कूल कॉलेज भी लगभग खुल चुके हैं। निजी यात्री बसें भी सड़कों पर दौड़ रही हैं। अब तो लोग यात्री बसों में भी गत माह से अधिक संख्या में सफर करते देखे जा रहे हैं। बाजारों, कार्यालयों में लोगों की भीड़ अब सामान्य दिनों की तरह दिख रही है। हालांकि अभी इंटर स्टेट गतिविधि पूरी तरह से नहीं खुली है। लोग पंजाब सहित दूसरे राज्यों को तो जा सकते हैं, लेकिन वापस लौटते समय लखनपुर में स्वास्थ जांच के नाम पर होने वाली परेशानियों के चलते अब उसे भी हटाने की मांग जिला के चारों ओर उठने लगी है। ऐसे में अब लखनपुर में इंटर स्टेट गतिविधि पर जारी पाबंदियां भी हट सकती है।

-------------------- लखनपुर में कठुआ जिला के 471 लोगों के रैपिड टेस्ट में कोई भी पाजिटिव नहीं

जागरण संवाददाता, कठुआ : अन्य राज्यों से आने वाले जिला कठुआ के कुल 471 लोगों का लखनपुर में रैपिड टेस्ट किया गया, जिसमें कोई भी पॉजिटिव नहीं पाया गया। इसके अलावा पूरे जिला में शुक्रवार अलग-अलग सेंटरों में कुल 685 रैपिड टेस्ट किए गए, जिसमें 23 लोग पॉजिटिव पाये गए। जबकि जिले के जीएमसी की लैब में किए गए टेस्टों में 16 लोग पॉजिटिव पाये गए। इसी बीच जिले में अब कुल 74278 टेस्ट किए जा चुके हैं। जब कि शुक्रवार कुल 846 लोगों के टेस्ट हुए। जिला में अब कुल प्रशासनिक क्वारंटाइन किए गए लोगों की संख्या 41 हो गई है और होम क्वारंटाइन किए गए लोगों की संख्या 1231 हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी