नप ने 17 खोखे वालों को बनाया पक्की दुकानों का मालिक

जागरण संवाददाता कठुआ दो साल पूर्व प्रशासन द्वारा तोड़ी गई 17 पक्की दुकानों को नप प्रधान ने द

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 12:55 AM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 12:55 AM (IST)
नप ने 17 खोखे वालों को बनाया पक्की दुकानों का मालिक
नप ने 17 खोखे वालों को बनाया पक्की दुकानों का मालिक

जागरण संवाददाता, कठुआ: दो साल पूर्व प्रशासन द्वारा तोड़ी गई 17 पक्की दुकानों को नप प्रधान ने दोबारा पक्की बनाकर कोर्ट रोड से प्रभावित हुए दुकानदारों को सौंप दी हैं। कई दशकों तक खोखों पर अपना धंधा चलाने वाले दुकानदार पक्की दुकानें पाकर खुशी से झूम उठे। नरेश शर्मा ने सभी 17 दुकानों का लोकार्पण करते हुए कहा कि हम जनता के चुने गए जनप्रतिनिधि हैं,उनका काम जनता की परेशानी का समाधान करना है और दूसरा बेरोजगारी दूर करने के लिए अपने पास जितने साधन हों, उनका प्रयोग कर रोजगार देना है,यहीं सपना मोदी सरकार का है और इसी से भारत आत्म निर्भर बनेगा। उसी निती पर चलते हएु उन्होंने उजड़े

17 खोखा मालिकों को पक्की दुकानें बनाकर दी हैं,जहां पर कुछ प्रशासनिक अधिकारियों ने उन्हें गिरा दिया था। यहीं फर्क है प्रशासन और जनता के चुने गए प्रतिनिधयों का। इस मौके पर सभी दुकानदारों ने नप प्रधान का आभार जताया। वहीं इस मौके पर उप प्रधान रेखा कुमारी, पार्षद राहुल देव शर्मा, पार्षद संजीव वैध और भाजपा युवा नेता अनिरुद्ध शर्मा मौजूद रहे।

सनद रहे ये वहीं 17 खोखों के मालिक हैं,जिनके खोखे पूर्व डीसी ने अतिक्रमण की जद में आने पर जबरन तोड़ दिये थे ,हालांकि उस समय खोखा मालिकों ने उन्हें उसके बदले में शहर में कहीं ओर पुनर्वास करने की मांग की। उनकी मांग पर जब नगरी अड्डा पर उन्हें दुकाने बनाने के लिए जगह अलाट की तो जब दुकानें खोखा मालिक बनाने लगे तो डीसी ने ज्यादा जगह कवर करने पर बनी टीन नुमा पक्की दुकानों को गिरा दिया था,लेकिन उसके बाद जब नगर परिषद का गठन हुआ तो नप प्रधान ने वहीं पर खोखा मालिकों को पक्की दुकानें सीमेंट की स्लैब डालकर उसी जगह पर बनाने की अनुमति दी।

chat bot
आपका साथी