प्रदेश प्रयोगशाला नहीं कि बार-बार नया कानून आजमाया जाए : मनकोटिया

पैंथर्स पार्टी के प्रधान एवं पूर्व विधायक बलवंत सिंह मनकोटिया ने कहा कि प्रदेश कोई प्रयोगशाला नहीं है कि नए-नए कानून बनाकर थोप दिया जाए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 07:17 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 07:17 AM (IST)
प्रदेश प्रयोगशाला नहीं कि बार-बार नया कानून आजमाया जाए : मनकोटिया
प्रदेश प्रयोगशाला नहीं कि बार-बार नया कानून आजमाया जाए : मनकोटिया

संवाद सहयोगी, कठुआ : पैंथर्स पार्टी के प्रधान एवं पूर्व विधायक बलवंत सिंह मनकोटिया ने कहा कि प्रदेश कोई प्रयोगशाला नहीं है कि नए-नए कानून बनाकर थोप दिया जाए। नया भूमि कानून भी काला कानून है। शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए सरकार के फैसलों पर कड़ी आपत्ति जताई।

मनकोटिया ने कहा कि नया भूमि कानून के तहत अब देश के किसी राज्य का नागरिक जम्मू-कश्मीर में जमीन खरीद सकता है। पहले सरकार ने डोमिसाइल सर्टिफिकेट लागू कर कहा था कि 15 साल तक जो जम्मू कश्मीर में रहेगा, वही यहां का नागरिक बन सकता है और जमीन खरीद सकता है। लेकिन अचानक केंद्र सरकार को कौन-सा सपना आया कि भूमि कानून प्रदेश पर थोप दिया गया।

मनकोटिया ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा पहले हमारे युवाओं की नौकरियां और अब यहां के लोगों की जमीनों को बेचने के काले कानून बनाये गये जो किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मनकोटिया ने चेतावनी दी कि अगर केंद्र सरकार ने इस काले कानून को वापस नहीं लिया तो आने वाले दिनों पैंथर्स पार्टी उग्र प्रदर्शन करेगी। इस मौके पर जिला प्रधान रॉबिन शर्मा, युवा नेता बलवीर सिंह, रोमेश गुप्ता, ओम प्रकाश आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी