ट्यूशन सेंटर खोलने की मांग को लेकर डीसी को सौंपा ज्ञापन

संवाद सहयोगी कठुआ प्राइवेट कोचिग सेंटर एसोसिएशन के सदस्यों ने जिला उपायुक्त को ट्यूशन

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 07:55 PM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 06:17 AM (IST)
ट्यूशन सेंटर खोलने की मांग को लेकर डीसी को सौंपा ज्ञापन
ट्यूशन सेंटर खोलने की मांग को लेकर डीसी को सौंपा ज्ञापन

संवाद सहयोगी, कठुआ : प्राइवेट कोचिग सेंटर एसोसिएशन के सदस्यों ने जिला उपायुक्त को ट्यूशन सेंटर खोलने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा। बुधवार को भाजपा युवा

नेता व पार्षद राहुल देव की अध्यक्षता में प्राइवेट कोचिग सेंटर एसोसिएशन के सदस्य जिला सचिवालय पहुंचे और ट्यूशन सेंटर खोलने की मांग को लेकर जिला उपायुक्त ओपी भगत को एक ज्ञापन सौंपा।

राहुल देव ने कहा कि चार माह से विश्व भर में कोरोना महामारी का दौर चल रहा है। जिसकी वजह से सभी शिक्षण संस्थानों को बंद रखा हुआ है। उसी के साथ-साथ प्राइवेट कोचिग सेंटरों को भी बंद कर दिया गया था।

उन्होंने कहा की करीब चार महीने से उन्होंने कोचिग सेंटर बंद रखकर जिला प्रशासन के आदेशों का पालन किया। लेकिन अब अनलॉक 2 शुरू हो चुका है, जिसके चलते बहुत सारे व्यवसाय खोले जा रहे हैं।

इसी संदर्भ में उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा गया जिसमें उनसे मांग की गई है कि एक समय पर 25 छात्रों को ट्यूशन पढ़ाने की अनुमति दी जाए। राहुल देव ने कहा कि प्रशासन ने मैरिज पैलेस खोलने की भी अनुमति दे दी गई है। जिसमें 50 लोगों को समारोह में शामिल होने की अनुमति है। उन्होंने कहा कि ट्यूशन सेंटर में एक समय पर मात्र 25 छात्रों को ही ट्यूशन पढ़ने की अनुमति दी जाए। जिससे शारीरिक दूरी का भी पालन किया जाए।

कोचिग सेंटर के मालिकों का कहना है कि चार माह से प्राइवेट कोचिग सेंटर बंद पड़े हैं, जिसकी वजह से कोचिग देने वाले शिक्षकों को वेतन भी नहीं दिया गया है। जिस कारण उन शिक्षकों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि 10वीं और 12वीं के परिणाम घोषित होने के बाद अब बच्चे और उनके अभिभावक भी उन्हें कोचिग देने के लिए कह रहे हैं। इसलिए उन्होंने मांग की है कि जिस प्रकार अन्य व्यवसाय खोलने की अनुमति दी गई है इसी प्रकार नियमों के साथ ट्यूशन सेंटर को भी खोलने की अनुमति दी जाए।

chat bot
आपका साथी