स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाने के लिए सौंपी जिम्मेदारी

संवाद सहयोगी बसोहली स्वतंत्रता दिवस की तैयारी को लेकर बुधवार को लोक निर्माण विभाग के विश्राम ग

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 07:53 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 07:53 AM (IST)
स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाने के लिए सौंपी जिम्मेदारी
स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाने के लिए सौंपी जिम्मेदारी

संवाद सहयोगी, बसोहली : स्वतंत्रता दिवस की तैयारी को लेकर बुधवार को लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में बैठक आयोजित की गई। इसकी अध्यक्षता एडीसी तिलक राज थापा ने की। इसमें समारोह की व्यवस्थाओं पर चर्चा की गई। विभिन्न विभागों को स्वतंत्रता दिवस के आयोजन के लिए जिम्मेदारी सौंपी गई। बैठक में उप जिला स्तर के सभी अधिकारी उपस्थित रहे।

एडीसी ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस समारोह माडल हायर सेकेंडरी स्कूल के प्रागण में आयोजित किया जाएगा। एडीसी ने विद्युत विभाग के एईई को उस दिन समारोह स्थल पर बिना कटौती के बिजली उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। जल शक्ति विभाग के एईई को समारोह स्थल पर पेयजल व्यवस्था करने के निर्देश दिए। एडीसी ने बताया कि इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस समारोह में लोगों को सरकार की भिन्न-भिन्न विभागों द्वारा लोगों के लिए चलाई जा रही योजनाओं के बारे में जागरूक किया जाएगा, ताकि लोग उनका लाभ उठा सकें। स्वतंत्रता दिवस समारोह स्थल पर स्टेज बनाने तथा बैठने की व्यवस्था करने की जिम्मेदारी लोक निर्माण विभाग को सौंपी गई। नगर पालिका के ईओ को साफ-सफाई करने की जिम्मेदारी सौंपी। बीएमओ को निर्देश दिए कि स्वतंत्रता दिवस समारोह स्थल पर डाक्टरों की टीम दवाइयों, फ‌र्स्ट एड बॉक्स तथा एंबुलेंस सहित तैनात रहे। एडीसी ने सूचना विभाग को समारोह स्थल पर साउंड सिस्टम की व्यवस्था करने को कहा। उन्होंने पुलिस विभाग को समारोह स्थल की सुरक्षा व्यवस्था तथा पार्किग की व्यवस्था करने की जिम्मेदारी सौंपी। कोरोना काल में सराहनीय सेवा करने वाले होंगे सम्मानित

एडीसी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह उन कर्मचारियों की सूची उन्हें सौंपे, जिन्होंने कोरोना काल में सराहनीय सेवाएं दी हैं, ताकि उन्हें समारोह वाले दिन सम्मानित किया जा सके। प्राचार्य माडल हायर सेकेंडरी तथा जेडईओ बसोहली को निर्देश दिए कि 10वीं व 12वीं की परीक्षा में टापर छात्रों की सूची उन्हें उपलब्ध करवाएं ताकि उन्हें सम्मानित किया जा सके। एडीसी ने बताया कि एसडीएओ स्वतंत्रता दिवस समारोह के नोडल आफीसर होंगे तथा तहसीलदार बसोहली समारोह की सारी व्यवस्था देखेंगे। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी अधिकारी व कर्मचारी स्वतंत्रता दिवस के दिन समारोह स्थल पर उपस्थित रहेंगे।

chat bot
आपका साथी