दफ्तर में पूरा स्टाफ उपलब्ध न होने पर ब्लाक कार्यालय में जड़ा ताला

संवाद सहयोगी रामकोट ग्रामीण विकास विभाग के कार्यालय में पूरा स्टाफ उपलब्ध नहीं होने पर गुस्साए सर

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 12:50 AM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 05:07 AM (IST)
दफ्तर में पूरा स्टाफ उपलब्ध न होने पर ब्लाक कार्यालय में जड़ा ताला
दफ्तर में पूरा स्टाफ उपलब्ध न होने पर ब्लाक कार्यालय में जड़ा ताला

संवाद सहयोगी, रामकोट: ग्रामीण विकास विभाग के कार्यालय में पूरा स्टाफ उपलब्ध नहीं होने पर गुस्साए सरपंचों व आम लोगों ने ब्लॉक कार्यालय नगरोटा गुजरू में ताला जड़ दिया। सरपंच दिनेश खजूरिया के नेतृत्व में सरपंचों ने विभाग के खिलाफ रोष प्रदर्शन भी किया। बाद में बीडीसी चेयरमैन अभय खजूरिया के हस्तक्षेप और डायरेक्टर विभाग के आश्वासन पर धरना प्रदर्शन खत्म किया।

सरपंच दिनेश ने बताया कि जब से तहसील में ब्लॉक कार्यालय बनाया गया है, तब से आज तक कार्यालय में पूरा स्टाफ बैठता तक नहीं। जब से पंचायत के चुनाव हुए हैं, तब से स्थायी तौर पर कोई भी ब्लॉक अधिकारी नियुक्त नहीं किया गया। सरपंचों ने 24 घटे के अंदर ब्लॉक अधिकारी और 72 घटों के अंदर पूरा स्टाफ उपलब्ध करवाने की माग की है। उन्होंने बताया कि विभाग में कुल 50 कर्मचारियों की आवश्यकता है, जबकि 17 पंचायतों के लिए एक जूनियर असिस्टेंट, एक एसओ, 3 जेई, 3 पंचायत सेक्रेटरी एक चपरासी के अलावा 14 जीआरएस सहित कुल 23 कर्मचारी ही कार्यरत हैं। जिस कारण क्षेत्र में विकास कार्य प्रभावित हो रही है। सरपंचों ने चेतावनी दी है कि यदि 72 घटे के अंदर पूरा स्टाफ उपलब्ध नहीं किया गया तो वे लोग कड़ा कदम उठाने के लिए मजबूर हो जाएंगे।

इस मौके पर सरपंच रेनू शर्मा, सरपंच सुमन शर्मा, सरपंच पम्मी गुप्ता, सरपंच रीना गोत्र, सरपंच किरण बाला, सरपंच बलवान सिंह, सरपंच नंदकिशोर आदि काफी संख्या में पंच भी शामिल हुए।

chat bot
आपका साथी