तेज रफ्तार बस ने छीनी अबोध बच्चों की मां

शादी का समारोह मातम में बदला, जागरण संवाददाता, कठुआ : शहर में बेलगाम दौड़ते वाहनों के चलते आए दि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Dec 2018 09:28 PM (IST) Updated:Tue, 11 Dec 2018 09:28 PM (IST)
तेज रफ्तार बस ने छीनी अबोध बच्चों की मां
तेज रफ्तार बस ने छीनी अबोध बच्चों की मां

शादी का समारोह मातम में बदला,

जागरण संवाददाता, कठुआ : शहर में बेलगाम दौड़ते वाहनों के चलते आए दिन सड़क दुर्घटनाएं बढ़ रही हैं। मंगलवार को भी शहर के शहीदी चौक पर एक तेज रफ्तार बस ने दो अबोध बच्चों से उनकी मा छीन ली वहीं शादी के समारोह में भी मातम में बदल गया दोपहर करीब 1 बजे हुई घटना के बाद मौके पर काफी संख्या में लोग जमा हो गए और बस चालक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग करने लगे। करीब एक घंटे तक मौके पर पहुंची पुलिस से बहस होती रही अंत में मौके पर पहुंचे डीएसपी हेडक्वार्टर निखिल रसगोत्रा के आश्वासन के बाद लोगों ने शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल ले जाने दिया।

हादसा उस समय पेश आया जब मोटरसाइकिल पर सवार महिला अपने दो बच्चों और भाजे के साथ शादी में शामिल होने के लिए बाजार में खरीदारी करने के लिए लखनपुर से आ रही थी। शहीदी चौक के पास पीछे से आ रही एक तेज रफ्तार बस ने उसे रौंद डाला जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। मृतका की पहचान ज्योति देवी पत्नी अशोक कुमार आयु 28 वर्ष निवासी मंडला बसोली के रूप में हुई है जबकि इस घटना में घायल उसका 12 वर्षीय बेटा चंदन 7 वर्षीय बेटी मानवी और मोटरसाइकिल चला रहा भाजा अंकुश (25) पुत्र बचन लाल निवासी बिश्नाह का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है। दोपहर को इस हुई घटना के बाद मौके पर लोगों का जाम लग गया और दुर्घटना में घायल बच्चों के प्रति अपनी सहानूभूति जताते हुए शहर में चल रहे इन बेलगाम वाहनों पर कड़ी कार्रवाई करने की माग करने लगे। मामले की गंभीरता को देखते हुए घटनास्थल पर थाना प्रभारी कठुआ व डीएसपी मुख्यालय निखिल रसगोत्रा पहुंचे। जिन्होंने मृतक महिला के शव को जिला अस्पताल पहुंचाया, वहीं घायलों को भी उपचार के लिए जिला अस्पताल में दाखिल करवाया।

स्थानीय लोगों की माने तो शहर में चल रहे हैं इन वाहनों के चालक इतनी ज्यादा तेज गति में वाहन चलाते हैं कि शहर की भीड़ भरी सड़कों पर इन वाहनों का अचानक रुक पाना असंभव है। इसके चलते आए दिन ऐसी घटनाएं होती हैं और पुलिस मौन बनी बैठी रहती है।

लोगों की सुरक्षा राम भरोसे

लोगों का कहना है कि कहने के लिए तो शहर में यातायात को सुचारू बनाने के लिए ट्रैफिक पुलिस की भी व्यवस्था है लेकिन उसे सिर्फ दो पहिया वाहन चालकों के चालान काट कर राजस्व एकत्र करने से फुरसत नहीं है। ऐसे में लोगों की सुरक्षा राम भरोसे ही है।

महिला की मौत से मंडला में शोक की लहर

बसोहली : कठुआ में शहीदी चौक के समीप हुए दर्दनाक हादसे में मंडला की महिला की मौत से गांव में शोक की लहर व्याप्त है। गांव के निवासी सब मृतक के घर पर पहुंच गए हैं और परिवार को सांत्वना देने में लगे हुए हैं। महिला का पति अशोक कुमार सीआरपीएफ में है और इस समय छतीसगढ़ में तैनात है। मृतक भांजी की शादी में लखनपुर गई थी यहां से कुछ शादी का सामान लेने के लिए बाजार गई और वहां पर तेज गति से आ रही बस ने उसे कुचल दिया।

chat bot
आपका साथी