प्रश्नोतरी में एसवीवाईवीएम डडबाड़ा पहले स्थान पर रहा

जवाहर नवोदय विद्यालय में आयोजित की गई। जिस में प्रशनोतरी प्रतियोगिता में एसवीवाईवीएम डडबाड़ा बिलावर केपीएस बरनोटी साई इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल हीरानगर एवं जवाहर नवोदय विद्यालय बसोहली के तीन तीन विद्यार्थियों के प्रत्येक दल ने भाग लिया

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Oct 2019 07:39 PM (IST) Updated:Sat, 19 Oct 2019 07:39 PM (IST)
प्रश्नोतरी में एसवीवाईवीएम डडबाड़ा पहले स्थान पर रहा
प्रश्नोतरी में एसवीवाईवीएम डडबाड़ा पहले स्थान पर रहा

संवाद सहयोगी, बसोहली: जवाहर नवोदय विद्यालय में इस वर्ष केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा प्रारंभ किये गये हबला आदर्श प्रश्रनोतरी तथा चित्रकला प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। प्रश्नोतरी प्रतियोगिता में एसवीवाईवीएम डडबाड़ा बिलावर, केपीएस बरनोटी, साईं इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल हीरानगर एवं जवाहर नवोदय विद्यालय बसोहली के तीन-तीन विद्यार्थियों के प्रत्येक दल ने भाग लिया।

इन प्रतियोगिताओं के माध्यम से विद्यार्थियों को आधुनिक युग में होने वाले मुकाबलों में भाग लेकर उसमें जीत हासिल करने के प्रति प्रेरित करना मुख्य उद्देश्य था, ताकि बच्चे इस कंपीटिशन के युग में हर स्तर पर अपना दबदबा बना सकें। इस प्रतियोगिता में एसवीवाईवीएम डडबाड़ा को सर्वश्रेष्ठ घोषित किया गया, जबकि चित्रकला में इसके अलावा डीएस हैरीटेज पब्लिक स्कूल कठुआ ने भी भाग लिया। इस प्रकार से कुल 32 विद्यार्थियों के बीच दोनों प्रतियोगिताएं करवाई गई। सभी प्रतिभागियों को प्रोत्साहन के रूप में विद्यालय द्वारा प्रमाणपत्र लेखनी तथा विजेताओं को स्मृति चिन्ह भेंट करते हुए कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विद्यालय के प्राचार्य एस के शास्त्री ने सभी का आभार व्यक्त किया तथा अपने विद्यालय में भी इस प्रकार की गतिविधियों को चलाने का आह्वान किया।

chat bot
आपका साथी