top menutop menutop menu

एसएसपी समेत 14 कोरोना संक्रमित, 4 हुए स्वस्थ

एसएसपी समेत 14 कोरोना संक्रमित, 4 हुए स्वस्थ
Publish Date:Thu, 13 Aug 2020 12:25 AM (IST) Author: Jagran

जागरण संवाददाता, कठुआ: कोरोना महामारी के दौरान जिलावासियों के लिए सबसे चिताजनक खबर बुधवार को रही। कोरोना योद्धा के रूप में फ्रंटलाइन में आम लोगों को वायरस से बचाव कराने के लिए लगातार दिन रात ड्यूटी दे रहे जिले के एसएसपी पॉजिटिव पाए गए।

बुधवार को स्वयं कराए टेस्ट में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। हालांकि उनके साथ काम करने वाले अन्य 18 जवानों की रिपोर्ट नेगेटिव रही है एसएसपी को उसी समय कटरा के अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया है। इसके अलावा जिले में 13 और लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। इसी के साथ जिले में कुल पाजिटिवों की संख्या में 626 पहुंच गई है।

नये पाजिटिवों में दो सीटीएम कठुआ एक जीएमसी के अलावा एक और कठुआ का रहने वाला पॉजिटिव है। वहीं चार हीरानगर के एक कटल और एक भैइया, एक छन्नी, एक सैडा का व्यक्ति शामिल है। एक कठुआ के घाटी गांव, बसंतपुर, दो बिलावर, एक बसोहली का पॉजिटिव पाया गया है। जबकि दूसरी ओर 4 लोग स्वस्थ भी हुए हैं, जो सभी कठुआ शहर के हैं। इसमें एक वार्ड 13 शास्त्री नगर, शिवानगर, वार्ड 6 और वार्ड 2 कठुआ का है, जो कोरोना को हराकर स्वस्थ्य होकर अस्पताल से अपने घरों को लौटे हैं। इसी के साथ जिले में कोरोना को मात देने वालों की संख्या 527 पहुंच गई है। जबकि सक्रिय कोरोना संक्रमितों की संख्या अभी 97 है। इसी बीच जिले में कोरोना के पाजिटिव मामले आने के जारी क्रम के बीच शहर में लोग बाजार में सामान्य दिनों की तरह आ जा रहे हैं। हालांकि अभी यात्री वाहन नहीं दौड़ रही है। बाक्स---

लखनपुर में 296 का हुआ रैपिड टेस्ट, 5 मिले पॉजिटिव

जागरण संवाददाता, कठुआ: विभिन्न राज्यों में फंसे जम्मू कश्मीर के लोगों का लखनपुर होकर लौटने का क्रम जारी है। इस दौरान लखनपुर में रैपिड टेस्ट किया जा रहा है। बुधवार को लखनपुर में कठुआ जिले के 296 लोगों का रैपिड टेस्ट स्वास्थ विभाग की टीम ने किया, जिसमें 5 पॉजिटिव पाए गए, जबकि जिले में कुल 378 रैपिड टेस्ट अलग-अलग अस्पतालों में किए गए, जिसमें से 11 लोग पाजिटिव पाए गए। सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भेजा गया है। वहीं लखनपुर में बुधवार को उक्त टेस्ट के लिए कठुआवासियों को 5 से छह घंटे तक इंतजार करना पड़ा। टेस्ट के दौरान जम्मू से जारी होने वाला ओटीपी कई घंटे तक डीलिवरड नहीं हो पा रहा था।

स्थानीय एडवाकेट सुशील गुप्ता ने लखनपुर में इस व्यवस्था को मजबूत बनाने की स्वास्थ विभाग से मांग की है। जिला स्वास्थ्य विभाग अब तक जिले में लैब के लिए कुल 47599 लोगों का कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल ले चुका है, जबकि जिले में बुधवार को 406 लोगों के अलग-अलग जगह बनाए गए सेंटर में सैंपल लिए गए। जिले में अब होम क्वारंटाइन किए गए लोगों की संख्या 1110 और प्रशासनिक क्वारंटाइन की संख्या मात्र 47 है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.