400 मीटर दौड़ में सियालना के अखिल व ऊंची कूद में दानिश शर्मा अव्वल

जागरण टीम कठुआ/ रामकोट जिले में युवा सेवाएं एवं खेल विभाग द्वारा आयोजित इंटर स्कूल जोन स्त

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 04:55 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 04:55 AM (IST)
400 मीटर दौड़ में सियालना के अखिल व ऊंची कूद में दानिश शर्मा अव्वल
400 मीटर दौड़ में सियालना के अखिल व ऊंची कूद में दानिश शर्मा अव्वल

जागरण टीम कठुआ/ रामकोट: जिले में युवा सेवाएं एवं खेल विभाग द्वारा आयोजित इंटर स्कूल जोन स्तरीय टूर्नामेंट के तहत बुधवार को कई जोन में विभिन्न प्रतियोगिताओं के लिए खिलाड़ियों के बीच ट्रायल के बाद चयन किया गया। इस कड़ी में 639 खिलाड़ियों ने ट्रायल में उत्साह से लिया हिस्सा।

जिला अधिकारी सुनील कुमार की देखरेख में आयोजित खेलों के चयनित खिलाड़ियों को अब 27 सितंबर से इंटर जोन स्तरीय टूर्नामेंट में खेलने का मौका दिया जाएगा। विभाग के जिला प्रवक्ता मोहन लाल डब्ब ने बताया कि वीरवार को विभाग की मुख्य गतिविधि आजादी के अमृत महोत्सव की कड़ी में निकाली जाने वाली फिट इंडिया फ्रीडम रन रैली रहेगी, जिसे केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इसमें बरवाल एथलेटिक क्लब एवं कठुआ डिस्टेंस रन के सदस्य भी भाग लेंगे। इसके लिए सरकारी हाई स्कूल गोविदसर एवं मिडिल स्कूल चक रिज्जू के विद्यार्थियों को शामिल करने के लिए निमंत्रण दिया गया है।

उधर, रामकोट के भड्डू जोन में जारी इंटर स्कूल जोन स्तरीय खेल प्रतियोगिता में बुधवार को लड़कों के मुकाबले में 30 स्कूलों के 90 खिलाड़ियों ने भाग लिया। अंडर-14 मुकाबले में 10 स्कूलों के 20 खिलाड़ी, अंडर-17 में 12 सरकारी और एक निजी स्कूलों के 45 खिलाड़ी और अंडर-19 में 5 सरकारी और दो निजी स्कूलों के 25 खिलाड़ियों ने भाग लिया। अंडर-14 के 100 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में हाई स्कूल दान जसधार के दानिश शर्मा, इसी स्कूल के अंडर-17 में अंकुश कुमार और अंडर-19 में हायर सेकेंडरी स्कूल भड्डू के इनायत हुसैन ने प्रथम स्थान हासिल किया। 200 मीटर अंडर-14 दौड़ प्रतियोगिता में अप्पर प्राइमरी स्कूल द्रमणि के रोहित शर्मा, अंडर-17 में हाई स्कूल धर्मकोट के केवल कुमार और अंडर-19 में हाई सेकेंडरी स्कूल भड्डू के समरीत कुमार ने प्रथम स्थान हासिल किया। वहीं, 400 मीटर दौड़ में अंडर-17 हाई स्कूल सियालना के अखिल सिंह और अंडर-19 में हायर सेकेंडरी स्कूल रामकोट के अखिल सिंह ने प्रथम स्थान हासिल किया।

डिस्कस (प्लेट थ्रो) अंडर-14 में अप्पर प्राइमरी स्कूल द्रमणि के अतुल कुमार, अंडर-17 में वंश त्रिपाठी और अंडर-19 में हायर सेकेंडरी स्कूल द्रुंग के मोहम्मद शबिक ने प्रथम स्थान हासिल किया। अंडर-17 के ज्वैलिन थ्रो में हाई स्कूल धर्मकोट के धर्मेश कुमार और अंडर-19 मुकाबले में हाई सेकेंडरी स्कूल रामकोट के जोगेश्वर शर्मा अव्वल रहे।

अंडर-14 के लंबी कूद मुकाबले में हाई स्कूल दान जसधार के दानिश शर्मा, अंडर-17 में एमटीएस द्रमणि के देवांशु पादा और अंडर-19 में हायर सेकेंडरी स्कूल रामकोट के सनी ने प्रथम स्थान हासिल किया।

अंडर- 14 के ऊंची कूद मुकाबले में हाई स्कूल दान जसधार के दानिश शर्मा, अंडर-17 में हाई स्कूल मकवाल के रोहित कुमार और अंडर-19 में हायर सेकेंडरी स्कूल रामकोट के अखिल सिंह और अंडर-14 के शॉटपुट मुकाबले में अप्पर प्राइमरी स्कूल लूडेरा के तौकीर अजीज, अंडर-17 में हाई स्कूल दान जसधार के अंकुश कुमार और अंडर-19 में के के विद्यालय दुरंग के कुलवीर कुमार ने प्रथम स्थान हासिल कर इंटर जोन मुकाबले में अपनी जगह बनाई।

chat bot
आपका साथी