खो-खो में मिडिल स्कूल शाहरा ने मिडिल स्कूल घगरोड़ को हराया

जागरण टीम कठुआ/बसोहली/रामकोट जिला युवा सेवाएं एवं खेल विभाग द्वारा कठुआ के डिग्री कॉलेज

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 12:29 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 12:29 AM (IST)
खो-खो में मिडिल स्कूल शाहरा ने मिडिल स्कूल घगरोड़ को हराया
खो-खो में मिडिल स्कूल शाहरा ने मिडिल स्कूल घगरोड़ को हराया

जागरण टीम, कठुआ/बसोहली/रामकोट: जिला युवा सेवाएं एवं खेल विभाग द्वारा कठुआ के डिग्री कॉलेज के मैदान में आयोजित इंटर स्कूल खेल टूर्नामेंट के तीसरे दिन खो-खो सहित अन्य कई प्रतिस्पर्धाएं कराई गई, जिसमें अंडर 14,17 और 19 वर्ग की उम्र के बीच लड़कियों की खो-खो प्रतियोगिताएं कराई गई।

अंडर-19 में हायर सेकेंडरी स्कूल ग‌र्ल्स कठुआ और हायर सेकेंडरी स्कूल कठेरा की लड़कियों के बीच मुकाबला हुआ, जिसमें हायर सेकेंडरी स्कूल कठेरा की लड़कियां विजय रहीं। इसी तरह अंडर-17 उम्र वर्ग में हायर सेकेंडरी स्कूल ग‌र्ल्स कठुआ और हाई स्कूल लच्छीपुर के बीच मुकाबला हुआ, जिसमें हायर सेकेंडरी स्कूल ग‌र्ल्स कठुआ की लड़कियां विजय रही। वहीं, अंडर 14 उम्र वर्ग के बीच हुए मुकाबले में हाई स्कूल ग‌र्ल्स नगरी और मिडिल स्कूल सैदपुर के बीच मुकाबला हुआ, जिसमें हाई स्कूल ग‌र्ल्स नगरी की लड़कियां विजयी रहीं। उधर, गांव बुद्धि के खेल मैदान में खेली जा रही इंटर स्कूल टूर्नामेंट मुकाबले में लड़कों के बीच रोमांचक मुकाबले हुए।

इस मौके पर हायर सेकेंडरी स्कूल के प्रिसिपल ओम प्रकाश मुख्य अतिथि रहे। इस मौके पर सरपंच ओम प्रकाश शर्मा विशेष रूप से उपस्थित रहे। इसके अलावा खेल अधिकारी कुलदीप सिंह व किरण सलाथिया ने खेल प्रतियोगिता को कराने में अपनी भूमिका निभाई। उधर, विभाग के जिला कार्यालय के प्रवक्ता मोहन लाल डब्ब ने बताया कि पूरे जिले के 12 जोन में इंटर स्कूल खेल प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही है। मुख्य खेल अधिकारी सुनील कुमार की देखरेख में आयोजित की जा रही खेल प्रतियोगिताओं में विद्यार्थियों में भारी उत्साह है। इससे जिलभर में खेल महोत्सव जैसा माहौल है। वीरवार से बनी में भी खेल प्रतियोगिताएं शुरू हो गई हैं जो अगले कई दिनों तक जारी रहेगी। सबसे अहम इस बार खेल में खिलाड़ियों को कोविड-19 की एसओपी की पालना करने का विशेष आह्वान किया गया है।

इसी तरह, माडल हायर सेकेंडरी स्कूल बसोहली में इंटर स्कूल जोनल खेल मुकाबले के दूसरे दिन खो-खो, कबड्डी, वालीबाल के मुकाबले हुए। दूसरे दिन भी मुख्य अतिथि के रुप में माडल हायर सेकेंडरी स्कूल के प्राचार्य डा. रमण शर्मा रहे। साथ में जेडइपीओ तारा सिंह के साथ मिलकर सभी प्रतिभागियों का परिचय लिया और उन्हें खेल मुकाबलों में अच्छी तरह से अपने प्रदर्शन दिखाने को प्रेरित किया।

दूसरे दिन अंडर-14 ग‌र्ल्स में 45, अंडर-17 ग‌र्ल्स में 61 एवं अंडर-19 ग‌र्ल्स 9 किशोरियों ने भाग लिया। अंडर- 14 के खो-खो में मिडिल स्कूल घगरोड़ का मुकाबला मिडिल स्कूल शाहरा से हुआ, जिसमें शाहरा ने 4 अंक के साथ घगरोड़ को हराया। अंडर-17 खो-खो में हाई स्कूल द्रमण का मुकाबला हाई स्कूल ग‌र्ल्स बसोहली के बीच हुआ, जिसमें हाई स्कूल द्रमण 4 अंक के साथ विजेता रहा। अंडर-14 कबड्डी में मिडिल स्कूल बारला चौगान का मिडिल स्कूल बंजी के साथ मुकाबला हुआ, जिसमें 7 अंक के साथ बंजी विजेता रहा। अंडर- 17 कबड्डी मुकाबले में हाई स्कूल जानु का हाई स्कूल सियालग के बीच मुकाबला हुआ, जिसमें हाई स्कूल जानु 5 अंक के साथ विजेता रहा। वालीबाल खेल में ग‌र्स्स हाई स्कूल बसोहली का मुकाबला हाई स्कूल भीकड़ के मध्य हुआ, जिसमें हाई स्कूल बसोहली 2 अंक के साथ विजेता रहा।

उधर, रामकोट के मॉडल हाई सेकेंडरी स्कूल में करवाई जा रही खेल प्रतियोगिता में अंडर-14 और अंडर-17 लड़कियों के मुकाबले हुए। प्रतियोगिता में अंडर-14 खेल में ग‌र्ल्स मिडिल स्कूल रामकोट ने वॉलीबॉल में प्रथम स्थान हासिल किया, जबकि खो खो में यूपीएस कोहनू और कबड्डी में यूपीएस सलोड ने बाजी मारी।

वहीं अंडर-17 के वालीबॉल मुकाबले में हाई स्कूल अप्पर रजवालता, खो-खो में हाई स्कूल लोअर रजवालता और कबड्डी में ग‌र्ल्स हाई स्कूल भड्डू ने प्रथम स्थान हासिल किए। खेल अधिकारी सुनील कुमार ने बताया कि 10 दिन की इस खेल प्रतियोगिता में जोन के कुल 34 स्कूल भाग ले रहे हैं। वीरवार को प्रतियोगिता में 259 लड़कियों ने भाग लिया।

chat bot
आपका साथी