जल्द ही डेवलपमेंट अथारिटी का होगा अपना कार्यालय

कार्रवाई शुरू होगी और वाटर स्पो‌र्ट्स के प्रति भी कार्रवाई शुरू हो पाएगी। क्या कहते हैं स्थानीय निवासी कस्बे के निवासी संजय राजदान का कहना है कि बसोहली कई वर्षों से अनदेखी से प्रभावित रही। यहां पर कई जगहें ऐसी हैं जिन्हें पर्यटन के मानचित्र पर लाने से क्षेत्र का विकास हो सकता है वहीं

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Nov 2019 08:28 PM (IST) Updated:Thu, 14 Nov 2019 08:28 PM (IST)
जल्द ही डेवलपमेंट अथारिटी का होगा अपना कार्यालय
जल्द ही डेवलपमेंट अथारिटी का होगा अपना कार्यालय

संवाद सहयोगी, बसोहली: जल्द ही बसोहली डेवलपमेंट अथारिटी का अपना कार्यालय होगा। इसके खुल जाने से कई लटकी परियोजनाओं में तेजी आने की उम्मीद है।

करीब डेढ़ साल पूर्व तत्कालीन मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने बसोहली के पूरथू का जब दौरा किया था, तब उन्होंने बसोहली को बसोहली डेवलपमेंट अथारिटी के गठन को मंजूरी दी थी। उन्होंने उस समय बसोहली को एडीसी कार्यालय और पद दिया और साथ ही बसोहली डेवलपमेंट अथारिटी की घोषणा की। अथारिटी का गठन भी हो गया, मगर सारे कामकाज कठुआ से चलाये जाने से लोग अपनी बात व राय संबंधित विभाग तक पहुंचाने में विफल रहे। अब बसोहली डेवलपमेंट अथारिटी कार्यालय को लेकर बसोहली में जमीन की तलाश करना शुरू कर दिया है, जिससे लोगों को उम्मीद है कि आने वाले दिनों में जो काम पर्यटन की दृष्टि से ठप पड़े थे, घोषणाओं तक ही सीमित रहे, उसे नई दिशा मिलने की संभावना है।

दरअसल, बसोहली के पलाही पंचायत में स्थित मिनी गोवा के नाम से प्रसिद्ध पूरथू में 500 करोड़ रुपये की लागत से टूरिज्म हट बनना है। अटल सेतु के समीप रेस्तरां बनाने की योजना और धार महानपुर, शीतलनगर, बांजल, जोडेयां, चला आदि में टूरिज्म हट बनाने के काम परवान चढ़ पाएंगे। कई जगहों पर ब्यू प्वाइंट की दरकार है, उसे लेकर भी कार्रवाई शुरू होगी और वाटर स्पो‌र्ट्स के प्रति भी कार्रवाई शुरू हो पाएगी।

कस्बे के संजय राजदान का कहना है कि बसोहली कई वर्षों से अनदेखी से प्रभावित रही। यहां पर कई जगहें ऐसी हैं जिन्हें पर्यटन के मानचित्र पर लाने से क्षेत्र का विकास हो सकता है, वहीं बेरोजगारों को रोजगार के साधन उपलब्ध हो सकते हैं। कोट्स---

अथारिटी का गठन डेढ़ साल पूर्व हुआ है। कार्यालय बसोहली में खुलने से बसोहली के लोग अपनी राय दे पाएंगे कि किन क्षेत्रों में पर्यटकों को बढ़ावा दिया जा सकता है। इसके लिये कार्यालय की तलाश जारी है और माह के भीतर कार्यालय खुल जाएगा।

- दिनेश नायर, एईई, बसोहली डेवलपमेंट अथारिटी।

chat bot
आपका साथी