शहीद जवानों के परिवार के सदस्यों के लिए जुटाया चंदा

शहीद जवानों के परिवार के सदस्यों के कल्याण के लिए हर वर्ष की तरह 7 दिसंबर को चंदा जुटाने की मुहिम में शनिवार जिला मुख्यालय पर सशस्त्र सेना झंडा दिवस मनाया गया। चंदा जुटाने की मुहिम की जिला सैनिक कल्याण बोर्ड के पदाधिकारियों ने स्कूली बच्चों के साथ जिला मुख्यालय पर डीसी ओ पी भगत के कंधे पर झंडा लगा कर शुरूआत की। डीसी ने सैनिक बो

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Dec 2019 06:59 PM (IST) Updated:Sat, 07 Dec 2019 06:59 PM (IST)
शहीद जवानों के परिवार के सदस्यों के लिए जुटाया चंदा
शहीद जवानों के परिवार के सदस्यों के लिए जुटाया चंदा

जागरण संवाददाता, कठुआ: शहीद जवानों के परिवार के सदस्यों के कल्याण के लिए हर वर्ष की तरह 7 दिसंबर को चंदा जुटाने की मुहिम में शनिवार को जिला मुख्यालय पर सशस्त्र सेना झंडा दिवस मनाया गया।

चंदा जुटाने की मुहिम की जिला सैनिक कल्याण बोर्ड के पदाधिकारियों ने स्कूली बच्चों के साथ डीसी ओपी भगत के कंधे पर झंडा लगा कर शुरूआत की। डीसी ने सैनिक बोर्ड के जिला अधिकारी सेवानिवृत्त कैप्टन विनोद खजूरिया और उनकी टीम के इस प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि इस मुहिम से जुटाया गया चंदा हमारे उन बहादुर जवानों के परिवारों के कल्याण पर खर्च होगा, जो दुर्गम क्षेत्रों में कठिन परिस्थितियों में ड्यूटी के दौरान शहीद हो गए हैं। कई ऐसे जवान हैं, जो अपनी ड्यूटी के दौरान दिव्यांग हो जाते हैं। उनके परिवारों के कल्याण एवं सहायता पर जुटाया गया चंदा खर्च किया जाता है जो कि बहुत ही उत्तम कार्य है। इसके लिए सिर्फ स्कूली बच्चों, एनसीसी कैडेटों, पूर्व सैनिकों को ही नहीं, बल्कि अन्य संगठनों को भी आगे आना चाहिए। जारी इस मुहिम में विभिन्न स्कूली बच्चों ने अपने-अपने स्तर पर राह जाते हुए राहगीरों से भी झंडा लगाकर चंदा एकत्रित किया। बच्चों ने जिला मुख्यालय पर विभिन्न सरकारी कार्यालयों में जाकर अधिकारियों एवं कर्मियों से भी आग्रह कर चंदा मांगा। वहीं डिग्री कॉलेज के एनसीसी कैडेटों ने डिग्री कॉलेज में सशस्त्र सेना दिवस के उपलक्ष्य में सफाई अभियान चलाया।

chat bot
आपका साथी