पूर्व वित्त राज्यमंत्री प्रेम सागर अजीज ने नेशनल कान्फ्रेंस से दिया इस्तीफा

जागरण संवाददाता कठुआ पूर्व वित्त राज्यमंत्री एवं बनी के पूर्व विधायक प्रेम सागर अजीज ने आखिरका

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 04:53 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 04:53 AM (IST)
पूर्व वित्त राज्यमंत्री प्रेम सागर अजीज ने नेशनल कान्फ्रेंस से दिया इस्तीफा
पूर्व वित्त राज्यमंत्री प्रेम सागर अजीज ने नेशनल कान्फ्रेंस से दिया इस्तीफा

जागरण संवाददाता, कठुआ: पूर्व वित्त राज्यमंत्री एवं बनी के पूर्व विधायक प्रेम सागर अजीज ने आखिरकार नेशनल कान्फ्रेंस पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा देकर साबित कर दिया है कि वे राजनीति में अगली पारी मजबूती से खेलेंगे। गत दिवस ही उनके द्वारा नेका से इस्तीफा देने का खुलासा हुआ था, जिसके बाद उन्होंने बिना कोई देरी किए मंगलवार सुबह जम्मू जाकर नेशनल कान्फ्रेंस के कार्यालय में इस्तीफा सौंपा। इसी के साथ उन्होंने कुछ दिन पहले नेका से इस्तीफा देने वाले जम्मू संभाग के मुख्य नेता देवेंद्र राणा के समर्थन में अपना पूर्ण विश्वास जताया।

साथ ही कहा कि उनका इस्तीफा भी देवेंद्र राणा के समर्थन में है, उनके द्वारा ही इस्तीफा देने के बाद उन्होंने नेका छोड़ने का फैसला लिया। इसके लिए उन्हें राणा ने भी सलाह दी। अभी वे भाजपा में नबंवर के पहले सप्ताह तक शामिल होंगे। मौजूदा समय में वे अपने निजी कार्य के चलते बाहर जा रहे है, वहा से लौटने के बाद ही पार्टी में शामिल होंगे, क्योंकि उनका भाजपा में ही जाना तय हो गया है। इसके लिए उनकी राणा से बातचीत हो चुकी है। बाक्स-----

बसोहली विधान सभा क्षेत्र से हो सकते हैं भाजपा प्रत्याशी

कठुआ: प्रेम सागर द्वारा इस्तीफा देने के साथ ही जिला कठुआ में राजनीतिक समीकरण बदलते दिख रहे हैं, क्योंकि भाजपा ने आगामी विधान सभा चुनाव की संभावना से पहले कठुआ जिले में अपने उम्मीदवारों की तलाश ही नहीं, बल्कि कहा से कौन उम्मीदवार होगा, इसकी रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है, जिसमें प्रेम सागर अजीज आगामी विधान सभा चुनाव बसोहली से भाजपा के उम्मीदवार भी हो सकते हैं। इससे इन्कार नहीं किया जा सकता है, क्योंकि पिछले 25 साल से बसोहली विस क्षेत्र का नेतृत्व करने वाले पूर्व मंत्री चौधरी लाल सिंह इस बार भाजपा में न होकर खुद के बनाए डोगरा स्वाभिमान संगठन से है, ऐसे में इस बार उनके द्वारा इसी संगठन से चुनाव लड़ने की फिलहाल संभावना जताई जा रही है, जिससे भाजपा का बसोहली में नया चेहरा प्रेम सागर अजीज हो सकते है, अगर ऐसा होता है तो बसोहली से प्रेम सागर के भाजपा में शामिल होने पर उन्हें टिकट मिलना तय है, क्योंकि वे मूल रूप से बसोहली कस्बा के ही निवासी है। चुनाव क्षेत्र उनका भले ही बनी विस क्षेत्र रहा है, जहा से वे तीन बार चुनाव लड़ चुके है और एक बार काग्रेस की टिकट पर वर्ष 2002 में जीत कर विस में पहुंचे थे। उसके बाद वे दो साल पहले नेका से जुड़े रहे। अब जब नेका को जम्मू संभाग में बड़े-बड़े नेता झटके देने में लगे हैं तो प्रेम सागर अजीज भी उनमें शामिल हो गए है। अब देखना है कि भाजपा उन्हें अपनी पार्टी में शामिल कर टिकट देती है या नहीं, यह तो चुनाव होने से पहले ही पता चलेगा, लेकिन फिलहाल भाजपा कठुआ में भी नेका को तोड़ने में सफल हो रही है। अभी आने वाले दिनों में बिलावर से भी नेका के एक बड़े नेता के भाजपा में जाने की अटकलों का बाजार गर्म है।

chat bot
आपका साथी