युवक की कोरोना से मौत, स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा लगा बढ़ने

जागरण संवाददाता कठुआ जिले में दो दिनों से कोरोना से मरने वालों की संख्या कम हुई है। ह

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 11:37 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 11:37 PM (IST)
युवक की कोरोना से मौत, स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा लगा बढ़ने
युवक की कोरोना से मौत, स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा लगा बढ़ने

जागरण संवाददाता, कठुआ: जिले में दो दिनों से कोरोना से मरने वालों की संख्या कम हुई है। हालांकि शुक्रवार को भी कोरोना से शहर के एक 30 वर्षीय युवक की मौत हो गई, जिसे गत दिवस ही जीएमसी में भर्ती कराया गया था, लेकिन उसने दूसरे दिन ही दम तोड़ दिया। इसके साथ ही करीब चार सप्ताह में दूसरी लहर के दौरान कोरोना से मरने वालों की संख्या 45 पहुंच गई है। इसमें चार विभिन्न जिलों के व्यक्ति शामिल हैं, जबकि 41 स्थानीय जिला निवासी हैं। बीते 5 दिनों में 18 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

वहीं दूसरी ओर, अब संक्रमित की संख्या बढ़ने के साथ-साथ स्वस्थ होने वालों की संख्या भी बढ़ रही है। शुक्रवार को जहां 197 नए संक्रमित हुए, वहीं 196 स्वस्थ भी हुए। नए संक्रमितों में 3 का ही यात्रा इतिहास है, जबकि 194 स्थानीय समुदाय से है। इसी के साथ जिले में सक्रिय संक्रमितों की संख्या 1577 हो गई है, जबकि एक महीने में कुल 3440 लोग दूसरी लहर में संक्रमित हुए, उनमें से 1876 स्वस्थ भी हो चुके हैं। बीते पांच दिनों में 944 नये संक्रमित हुए और उसके साथ 719 स्वस्थ भी हुए हैं। इससे साफ है कि स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा पांच दिनों में 70 फीसद के करीब आ चुका है जो कि राहत की बात है।

अभी प्रशासन द्वारा कोरोना से लोगों को सुरक्षित रखने के लिए सात दिन का कोरोना क‌र्फ्यू के साथ वीकेंड लॉकडाउन लगाया गया है, जिसकी अवधि सोमवार 17 मई तक है। उसके बाद प्रशासन का अगला कदम उठाएगा, लेकिन यह तय है कि लॉकडाउन से कोरोना की चेन तोड़ने में प्रशासन के प्रयास सफल होते दिख रहे हैं।

उधर, लखनपुर मुख्य प्रवेश द्वार पर अब पहले की तरह क‌र्फ्यू के चलते ज्यादा रौनक नहीं है। अब पहले की अपेक्षा आधी संख्या में यात्री विभिन्न राज्यों से आ रहे हैं। जरूरी काम वाला ही आ रहा है। आम आवाजाही बंद हैं। अब तो किसी को भी बिना जांच के लखनपुर से प्रदेश में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जा रही है। विभिन्न राज्यों का अगर कोई टेस्ट में संक्रमित पाया जाता है तो उसे वापस लौटा दिया जाता है। बाक्स----

13 को किया एसओपी की उल्लंघन करने पर जुर्माना

जागरण संवाददाता, कठुआ: कुछ लापरवाह लोग अभी भी बिना कारण घरों से बाहर निकलने से बाज नहीं आ रहे हैं। उन पर प्रशासन सख्ती बरत रही है। इसी के चलते जिला पुलिस ने शुक्रवार को 13 लोगों को एसओपी की उल्लंघन करने पर चालान करते हुए उनसे 5200 रुपये जुर्माना वसूला है। इसमें 9 का चालान कठुआ थाना पुलिस ने और 4 का हटली मोड़ पुलिस चौकी द्वारा किए गए। अभी ये अभियान जारी रहेगा।

chat bot
आपका साथी