बिजली की अघोषित कटौती के खिलाफ सड़क पर उतरने की दी चेतावनी

संवाद सहयोगी बिलावर बिजली की अघोषित कटौती से परेशान लोगों ने सड़क पर उतरने की चेतावनी दी है

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Jun 2021 12:39 AM (IST) Updated:Fri, 04 Jun 2021 12:39 AM (IST)
बिजली की अघोषित कटौती के खिलाफ सड़क पर उतरने की दी चेतावनी
बिजली की अघोषित कटौती के खिलाफ सड़क पर उतरने की दी चेतावनी

संवाद सहयोगी, बिलावर: बिजली की अघोषित कटौती से परेशान लोगों ने सड़क पर उतरने की चेतावनी दी है। बिजली की बदहाल व्यवस्था से आजीज आए लोगों ने विभाग के अधिकारियों को दो टूक शब्दों में चेतावनी दी कि कार्यप्रणाली में सुधार करें, नहीं तो लोग आदोलन करने के लिए मजबूर हो जाएंगे।

वीरवार को म्यूनिसिपल कमेटी के पूर्व अध्यक्ष राकेश चंदेल के नेतृत्व में कस्बावासियों का एक शिष्टमंडल बिजली विभाग के अतिरिक्त कार्यकारी अभियंता अश्विनी कुमार से मिला। लोगों ने कहा कि बिलावर कस्बे में तो बिजली व्यवस्था राम भरोसे है। दिन हो या रात, मनमाने ढंग से बिजली कटौती हो रही है। गर्मी के सीजन में सबसे ज्यादा रात के समय ही बिजली की कटौती हो रही है। इसके पीछे अधिकारियों के बिलावर स्थित अपने कार्यालय में ना बैठना सबसे बड़ा कारण है। इसके चलते स्टाफ मनमाने ढंग से काम कर रहे है। उन्होंने कहा कि अगर अधिकारी बिलावर कस्बे में नहीं बैठेंगे तो उन्हें बिजली व्यवस्था के बारे में कोई जानकारी नहीं होगी। शिष्टमंडल ने विभाग के एईई को बताया कि रोजाना रात को बिजली की आख मचौली शुरू हो जाती है। इसके चलते लोगों की रातों की नींद की छीन गई है। गíमयों के दौरान हो रही बिजली कटौती के चलते लोगों का जीना मुहाल हो गया है। लोगों की माग है कि विभाग अपनी कार्यप्रणाली में सुधार करें।

बिजली विभाग के कार्यकारी अभियंता अश्विनी कुमार ने कहा कि रात के समय में होने वाली बिजली कटौती किन कारणों के कारण हो रही है, वे इसका संज्ञान लेंगे और जरूरी कार्रवाई करेंगे। शिष्टमंडल में ज्योती प्रसाद गौड़, अमित कुमार शर्मा, रविकात मिश्रा, चन्नो देवी, कमलेश कुमारी, फरमान अली आदि मौजूद रहे। बाक्स-----

हल्की हवा चलते ही गुल हो जाती है बिजली

संवाद सहयोगी, रामकोट: बीते दो सप्ताह से बारिश के साथ लगातार आधी और तेज हवाएं चलने से क्षेत्र में बिजली व्यवस्था चरमरा सी गई है। आधी के कारण कहीं तारे टूट जाती है तो कई जगह पोल भी गिर जाते हैं। कर्मचारियों के लगातार प्रयास के बावजूद लोगों को समय पर बिजली नहीं मिल पाती। वहीं विभाग द्वारा की जा रही अघोषित कटौती के कारण भी लोगों को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पढ़ रहा है। स्थानीय निवासी नरेश कुमार, मदन लाल, जगदीश चंद्र, सुनीत सिंह, जियालाल, करनैल चंद आदि ने बताया कि बिजली की अघोषित कटौती के कारण कई काम अधूरे ही रह जाते हैं। दिन में तो कटौती होती ही है, कई बार रात भर अंधेरे में रहना पड़ता है। इस बीच रात में तेंदुए आदि जंगली जानवरों का डर बना रहता है। लोगों ने विभाग को कार्य प्रणाली को दरूस्त करने की माग की है। इस संबंध में विभाग के अधिकारी इंद्रपाल सिंह का कहना है कई बार तो आधी के कारण ऐसा होता है, तो कई बार हीरानगर से आने वाली 33 केवी लाइन में फॉल्ट आ जाता है। जोकि जल्द ही ठीक कर दिया जाता है। वहीं बिजली की कमी को दूसरी शिफ्ट में पूरा कर लोगों को शेड्यूल के अनुसार कम हुई बिजली की सप्लाई पूरी कर दी जाती है।

chat bot
आपका साथी