सड़क हादसे रोकने के लिए वाहन चालकों को किया जाएगा जागरूक

संवाद सहयोगी कठुआ परिवहन विभाग ने जिला वासियों को यातायात के नियमों और सड़क हादसों से बचने क

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 12:31 AM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 12:31 AM (IST)
सड़क हादसे रोकने के लिए वाहन चालकों को किया जाएगा जागरूक
सड़क हादसे रोकने के लिए वाहन चालकों को किया जाएगा जागरूक

संवाद सहयोगी, कठुआ: परिवहन विभाग ने जिला वासियों को यातायात के नियमों और सड़क हादसों से बचने के बारे में जागरूक करने के उदेश्य से बुधवार को सड़क सुरक्षा सप्ताह का आगाज किया। इस दौरान लोगों को ट्रैफिक नियमों का पालन करने की जानकारी दी गई।

महिला डिग्री कालेज में आयोजित कार्यक्रम में स्कूली बच्चों को ट्रैफिक नियमों के बारे में जानकारी दी गई। इसके साथ ही लोगों में जागरूकता के लिए मैराथन भी करवाए गए। कार्यक्रम में जिला विकास आयुक्त ओम प्रकाश भगत मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित हुए, जिन्होंने मैराथन को हरी झडी दिखाई। डिग्री कॉलेज के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में आरटीओ डॉ आर.के. थापा ने सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा का संदेश देते हुए कहा कि हमें यातायात नियमों का पालन करना चाहिए। यह आयोजन एक तरह से लोगों में जागरूकता लाने के मकसद से है। उन्होंने कहा कि विभाग की ओर से दिसंबर 2020 तक 40 लाख जुर्माना नियमों का उल्लंघन करने वालों से वसूला गया है। वर्ष 2019-20 के दौरान 46 ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित किए गए। उन्होंने कहा कि उनका प्रयास है कि लोग नियमों का पालन करें। वहीं, जिला पुलिस प्रमुख ने भी कहा कि यातायात नियमों का पालन इसलिए जरूरी है, ताकि चालक और अन्य मार्ग पर चलने वाले राहगीरों से लेकर अन्य गाड़ियो में सवार लोगों की सुरक्षा हो सके। उन्होंने कहा कि कई जाने हर वर्ष सड़क हादसों में जाती हैं। ऐसे में इन्हें रोकने के लिए जागरूकता जरूरी है।

इस दौरान कॉलेज की एनएसएस इकाई ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से भी जागरूकता का संदेश दिया। इस मौके पर एसएसपी डा. शैलेंद्र मिश्रा सम्मानित अतिथि के तौर पर उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी