जिले में 20 दिन बाद कोरोना के दो नए संक्रमित मरीज मिले

जागरण संवाददाता कठुआ पिछले 10 दिनों से कोरोना मुक्त हो चुका कठुआ जिला मंगलवार को एक

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 12:14 AM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 12:14 AM (IST)
जिले में 20 दिन बाद कोरोना के दो नए संक्रमित मरीज मिले
जिले में 20 दिन बाद कोरोना के दो नए संक्रमित मरीज मिले

जागरण संवाददाता, कठुआ: पिछले 10 दिनों से कोरोना मुक्त हो चुका कठुआ जिला मंगलवार को एक बार फिर कोरोना की चपेट में आ गया है। गत 5 फरवरी के बाद दो नए संक्रमित मरीज मिलने से जिलावासियों की चिताएं बढ़ गई है। दोनों संक्रमित हीरानगर के कटल और बिलावर के रहने वाले है। बिलावर का पाजिटिव अभी पीजीआई चंडीगढ़ में उपचार ले रहा है, जबकि हीरानगर के रहने वाले व्यक्ति के पाजिटिव होने की पुष्टि किसी दूसरे राज्य में कराए गए कोरोना टेस्ट में हुई है, जिसे अभी गांव में ही घर पर आइसोलेट कर दिया गया है।

स्वास्थ विभाग अब बुधवार को दोनों के गांवों में जाकर जांच करेगा और उनके संपर्क में आए अन्य सदस्यों की भी कोरोना टेस्ट करेगा। दोनों पाजिटिव मामले आने के बाद जिले में कोरोना की फिर दस्तक के बाद चिता इस बात की है कि अब तो स्कूल-कॉलेज सहित सब कुछ खुल चुका है। यात्री बसों में भी क्षमता के मुताबिक यात्री सफर कर रहे हैं। ऐसे में कोरोना की फिर दस्तक से संक्रमण और भी फैलने की आशंका हो सकती है। इसके चलते अभी भी एहतियात लेना जरूरी हो गया है, जबकि लोग अब कोरोना से बेखौफ होकर सभी जगह आना जाना शुरू हो गए हैं। बाक्स----

सात स्वास्थ संस्थानों में 179 ने लगवाया कोरोना के टीके

जागरण संवाददाता, कठुआ: जिले में कोरोना महामारी के बीच जारी कोरोना टीकाकरण अभियान में अब कुछ दिनों से तय लक्ष्य से बहुत कम संख्या में लाभार्थी टीका लगवाने के लिए आगे आ रहे हैं। हालांकि, स्वास्थ्य विभाग अब तक इस अभियान में 69 फीसद स्वास्थ एवं 68 फ्रंट लाइन वर्करों को टीका लगवाने का लक्ष्य पूरा कर चुका है, लेकिन अब कुछ दिनों से बड़ी कम संख्या में टीकाकरण हो रहा है। मंगलवार को जिला में कोरोना वेक्सीन की पहली डोज लेने वालों की संख्या मात्र 122 रही, जबकि दूसरी डोज लेने वालों की संख्या 57 रही। इसके चलते पूरे जिले में सभी 7 स्वास्थ संस्थानों में 179 ने कोरोना का टीका लगवाया, जबकि मंगलवार को एक दिन में लक्ष्य 1539 को लगाने का था। जिले में अब तक साढ़े आठ हजार से ज्यादा हेल्थ एवं फ्रंट लाइन को कोरोना का टीका लग चुका है।

chat bot
आपका साथी