जिलेभर में कोरोना काल में असमय जान गंवाने वालों को दी श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता कठुआ देशभर में कोरोना महामारी में जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि देने को द

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 01:16 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 01:16 AM (IST)
जिलेभर में कोरोना काल में असमय जान गंवाने वालों को दी श्रद्धांजलि
जिलेभर में कोरोना काल में असमय जान गंवाने वालों को दी श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता, कठुआ: देशभर में कोरोना महामारी में जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि देने को दैनिक जागरण की पहल पर सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। सोमवार को जिलेभर में प्रशासनिक अधिकारियों, विभिन्न राजनीतिक एवं गैर राजनीतिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने 11 बजे कोरोना महामारी में जान गंवा चुके लोगों की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी। साथ ही जो अभी भी कोरोना जैसी बीमारी से जूझ रहे हैं, उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की।

जिला मुख्यालय पर डीसी राहुल यादव ने भी 'दैनिक जागरण' की पहल पर जीएमसी के ब्लड बैंक परिसर में एसएसपी रमेश चंद्र कोतवाल, रेडक्रास सोसाइटी के जिला सचिव ओ पी शर्मा एवं जीएमसी की प्रिसिपल डा. अंजलि नादिर भट्ट, मेडिकल सुपरिटेंडेंट डा. चित्रा वैष्णवी सहित अन्य डॉक्टरों के साथ कोरोना महामारी की चपेट में आए मृतकों की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी और जो लोग अभी भी इस बीमारी से जूझ रहे हैं, उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की।

डीसी यादव ने समाज में इस तरह के आयोजन के लिए 'दैनिक जागरण' के प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि समाचार पत्र का यही दायित्व बनता है कि जहां हम लोग कहीं किसी व्यस्तता के चलते समाज में अपनी जिम्मेदारी को भूल जाएं, वहां जागरूक करना होता है। इंसानियत की ²ष्टि में एक दिन सर्व धर्म सभा का आयोजन कर श्रद्धांजलि देना हम सब का फर्ज है।

इस बीच हीरानगर में पूर्व एमएलसी सुभाष गुप्ता ने भी अपने कार्यकर्ताओं के साथ सामूहिक सर्व धर्म प्रार्थना सभा आयोजित कर कोरोना महामारी सभी से बिछुड़ गए लोगों की याद में दो मिनट का मौन रखा और श्रद्धांजलि देते हुए उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना भी की। इसके अलावा जो लोग अभी भी इस बीमारी से जूझ रहे हैं, उनके भी जल्द स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने कहा कि कोरोना बीमारी से जो लोग अपनी जान गंवा चुके हैं, प्रोटोकाल के चलते उनके अंतिम संस्कार में भी शामिल नहीं हो पाए और तो और उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करने के लिए जारी पाबंदियों के कारण उनके घरों में भी नहीं जा पा रहे हैं। ऐसे में ऐसे परिवारों को भी यह अहसास हो कि समाज को भी उनके बिछुड़े हुए परिजनों के कारण दुख हुआ है और उनके प्रति गहरी संवेदना रखता है। 'दैनिक जागरण' ने पूरे समाज को जगाकर हमें अपनी जिम्मेदारी से अवगत कराया, जिसे शायद हम लोग ऐसे हालात के चलते भूल जाते हैं, क्योंकि अगर हम जारी पाबंदियों के चलते बिछुड़ने वाले परिवारों के घरों में शोक जताने नहीं पहुंच पाए तो कम से कम अपने स्तर पर श्रद्धांजलि दे। इसके लिए 'दैनिक जागरण' ने उन्हें जगाया है।

इस बीच जिलेभर में विभिन्न स्थानों पर भी विभिन्न संगठनों ने अपने-अपने कार्यालयों, सार्वजनिक स्थानों पर दैनिक जागरण की पहल कोरोना महामारी में मारे गए लोगों की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी।

chat bot
आपका साथी