कोरोना से तीन और मरीज की गई जान, 158 नए संक्रमित मिले

जागरण संवाददाता कठुआ जिले में कोरोना के लगातार बढ़ रहे प्रकोप ने बुधवार को तीन और

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 11:08 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 11:08 PM (IST)
कोरोना से तीन और मरीज की गई जान, 158 नए संक्रमित मिले
कोरोना से तीन और मरीज की गई जान, 158 नए संक्रमित मिले

जागरण संवाददाता, कठुआ: जिले में कोरोना के लगातार बढ़ रहे प्रकोप ने बुधवार को तीन और लोगों की जान ले ली है, इसमें दो लोगों की उपचार के दौरान जीएमसी कठुआ में मौत हुई, जबकि एक ने अपने घर में दम तोड़ा। अस्पताल में ले जाने पर रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई। इसी के साथ जिले में कोरोना की दूसरी लहर में बीते दो सप्ताह में 17 लोगों की मौत हो चुकी है। इसमें 3 अन्य जिलों और 14 स्थानीय निवासी है।

कोरोना से मौतों के जारी सिलसिले के बीच महामारी से हालात खतरनाक बना हुआ है। प्रतिदिन संक्रमितों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ता जा रहा है। बुधवार को अब तक के सबसे ज्यादा एक दिन में 158 नये कोरोना संक्रमित मरीज मिले। इसमें विभिन्न राज्यों से लौटे मात्र 4 ही हैं, जबकि स्थानीय समुदाय से 154 हैं। अब तो जिले में स्थानीय समुदाय में कोरोना तेजी से फैलने लगा है। इसी के साथ जिले में दूसरी लहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या में 880 तक पहुच गई है। हालांकि, राहत की बात यह है कि एक दिन में 117 संक्रमित स्वस्थ भी हो रहे हैं, लेकिन पाजिटिवों के बढ़ने का आंकड़ा स्वस्थ होने वालों से ज्यादा ही रह रहा है।

बीते पांच दिनों में जहां 293 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं, वहीं 650 नये संक्रमित मिले। आंकड़े के हिसाब से संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही हैं। वहीं पांच दिनों में 6 संक्रमितों की मौत भी हुई है। जिले में तेजी से फैल रहे कोरोना को रोकने के लिए प्रशासन की ओर से कई तरह की पाबंदियां लगाई गई है। फिर भी संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ने के साथ मरने का क्रम भी जारी है। प्रशासन ने अब तक एक दिन का और उसके बाद तीन दिन का पूर्ण लाकडाउन लगा लिया है। उसके बाद अब वीकेंड लॉकडाउन के साथ-साथ बाजार में भीड़ कम करने के लिए रोस्टर के हिसाब से दुकानें खोलने का आदेश है। रात्रि कोरोना क‌र्फ्यू भी लागू हैं। स्कूल कॉलेज भी बंद है। सामाजिक कार्यों पर भी प्रतिबंध है। यात्री बसें नहीं चल रही है, उसके बाद भी कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ने का क्रम जारी है। अब तो लखनपुर से भी तीन गुणा कम लोग विभिन्न राज्यों से प्रवेश कर रहे हैं जो आ रहे हैं,सभी का टेस्ट अनिवार्य किया गया है। शाम ढलते ही लोग अपने घरों में बंद हो रहे हैं। अब तो 90 फीसद लोग बाजारों एवं सड़कों में बिना मास्क के नहीं दिख रहे हैं। ऐसे में उसके बाद भी कोरोना गत वर्ष की अपेक्षा जिले में तेजी से बढ़ रहा है।

chat bot
आपका साथी