रेत व बजरी के तय रेट चेक करने को टास्क फोर्स सेल गठित

जागरण संवाददाता कठुआ जिले में विभिन्न संसाधनों से लोगों द्वारा खरीदी जाने वाले रेत व बजरी के

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Jun 2021 12:36 AM (IST) Updated:Fri, 04 Jun 2021 12:36 AM (IST)
रेत व बजरी के तय रेट चेक करने को टास्क फोर्स सेल गठित
रेत व बजरी के तय रेट चेक करने को टास्क फोर्स सेल गठित

जागरण संवाददाता, कठुआ: जिले में विभिन्न संसाधनों से लोगों द्वारा खरीदी जाने वाले रेत व बजरी के मनमाने रेट वसूलने की लगातार आ रही शिकायतों का डीसी ने कड़ा संज्ञान लिया है। वीरवार को डीसी ने जिले के सभी 11 तहसीलों पर अलग-अलग पांच सदस्यीय सरकारी अधिकारियों की कमेटी का गठन किया है जो अपने अपने ब्लॉक में रेत बजरी के रेट चेक करेंगे। इसके लिए जिला स्तरीय टास्क फोर्स सेल का गठन किया गया है।

डीसी कठुआ के नेतृत्व में गठित कमेटी में ब्लॉक स्तर पर पांच अधिकारियों में तहसीलदार, खनन विभाग के अधिकारी, वन विभाग के अधिकारी, पुलिस और बाढ़ नियंत्रण विभाग के अधिकारी शामिल किए गए हैं। कमेटी में कुल 55 अधिकारी शामिल रहेंगे। रेत बजरी के अब प्रशासन द्वारा तय रेट से अधिक दाम वसूलने वाले स्टोन क्रशर्स पर कार्रवाई होगी। इस तरह की किसी भी शिकायत के लिए लोग सीधे एडीसी के कार्यालय में बनाए गए शिकायत सेल 01922-234579 पर फोन कर सकते हैं। शिकायत दर्ज होने पर वहां से सीधी रिपोर्ट संबंधित तहसील की कमेटी तक जाएगी, जो उसकी छानबीन करने के बाद अगली कारवाई करेगी। गौरतलब है कि जिले में प्रशासन द्वारा तय रेत बजरी के रेट से दो से तीन गुणा दाम स्टोन क्रशर एवं अन्य रायल्टी ठेकेदार वसूलने की लगातार शिकायतें प्रशासन के पास आ रही है।

उधर, एडवाकेट सुशाील गुप्ता ने प्रशासन से यह भी मांग की कि जिस सोर्स से ट्रैक्टर या टिप्पर चालक रेत या बजरी लाएगा, उसके बिल की प्रति उसके पास होना भी अनिवार्य किया जाए तभी पता चलेगा कि कौन कितना किस से दाम वसूल रहा है।

chat bot
आपका साथी