वीकेंड क‌र्फ्यू से सड़कों पर पसरा सन्नाटा, गतिविधियां प्रभावित

जागरण संवाददाता कठुआ कोरोना संक्रमित को मात देने के लिए जिला में शनिवार पूरी तरह से को

By JagranEdited By: Publish:Sat, 05 Jun 2021 11:36 PM (IST) Updated:Sat, 05 Jun 2021 11:36 PM (IST)
वीकेंड क‌र्फ्यू से सड़कों पर पसरा सन्नाटा, गतिविधियां प्रभावित
वीकेंड क‌र्फ्यू से सड़कों पर पसरा सन्नाटा, गतिविधियां प्रभावित

जागरण संवाददाता, कठुआ: कोरोना संक्रमित को मात देने के लिए जिला में शनिवार पूरी तरह से कोरोना क‌र्फ्यू रहा, जिससे शहर की सड़कों पर दिन में सन्नाटा पसरा रहा, लोग घरों में कैद रहे। इससे जिले में सामान्य गतिविधियां प्रभावित रहीं।

गत शुक्रवार शाम 7 बजे से शुरू हुआ 60 घंटे का वीकेंड लाकडाउन अब सोमवार सुबह 7 बजे तक जारी रहेगा। हालांकि, जारी क‌र्फ्यू के दौरान निजी यात्री बसों को चलने की अनुमति है, लेकिन क‌र्फ्यू के दौरान बसों में यात्री नहीं के बराबर दिखे। यात्री बसों के चालकों को सड़कों पर पसरे सन्नाटे के बीच बस स्टाप पर सवारियों का इंततार करना पड़ा। क‌र्फ्यू को सफल बनाने के लिए पुलिस ने चौक चौराहों पर अवरोधक लगाकर ड्यूटी संभाल रखी है, ताकि बिना काम के घरों से बाहर घूमने वालों को रोका जा सके। वीकेंड क‌र्फ्यू में सिर्फ आवश्यक सामान की दुकानों को वह भी तीन घंटे ही शनिवार व रविवार सुबह 7 से 10 बजे तक खुली रखी गई हैं। इसमें दूध, फल, सब्जी, बेकरी, किराना, कृषि, बागवानी, इमारत निर्माण व विकास से जुड़े सामान की दुकानें आदि शामिल हैं, जबकि आपात सेवाएं केमिस्ट, हेल्थ क्लीनिक, टेस्टिग लैब आदि खुलने के लिए समय सीमा नहीं है। चौक पर तैनात पुलिस कर्मी जरूरी काम के लिए निकलने वालों को एसओपी की पालना करने का पाठ भी पढ़ा रहे हैं। इसमें मास्क न पहनने वालों को वापस लौटाया जा रहा है या चालान भी किए जा रहे हैं।

बाक्स----

कोरोना से मिलने लगी राहत, 85 हुए स्वस्थ

जागरण संवाददाता, कठुआ: जिले में कोरोना का प्रकोप अब कम होता दिख रहा है। हालांकि, अभी भी नये संक्रमित मिलने का क्रम जारी है, लेकिन जिस तेजी से गत मई माह में बढ़ते जा रहे थे, उसी तेजी से कम होते जा रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ने लगा है। इसके चलते अब जिले में कुल 275 सक्रिय कोरोना संक्रमित रह गई हैं।

शनिवार को जिले में कुल 39 नये संक्रमित मिले, वहीं 85 ने कोरोना को हराया। जिले में कोरोना संक्रमितों का रिकवरी रेट 96 फीसद से ऊपर हो गया है। बीते पांच दिनों में कुल 182 नए संक्रमित हुए, जब कि 376 स्वस्थ होकर अपने घरों को लौटे हैं। हालांकि, शनिवार को जिले में कोरोना से कोई भी मौत नहीं होने से राहत रही। जिले में अब तक कुल 143 लोग कोरोना से जान गंवा चुके हैं। गत वर्ष 53 की मौत हुई थी।

chat bot
आपका साथी