किले वाली काली माता मंदिर में आज से श्रीमद् भागवत गीता सप्ताह शुरू

संवाद सहयोगी हीरानगर मंगलवार को शुरू हो रहे नवरात्र को लेकर हीरानगर क्षेत्र के किले वाली काली

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 12:08 AM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 12:08 AM (IST)
किले वाली काली माता मंदिर में आज से श्रीमद् भागवत गीता सप्ताह शुरू
किले वाली काली माता मंदिर में आज से श्रीमद् भागवत गीता सप्ताह शुरू

संवाद सहयोगी, हीरानगर : मंगलवार को शुरू हो रहे नवरात्र को लेकर हीरानगर क्षेत्र के किले वाली काली माता मंदिर में नवरात्र उत्सव की तैयारिया जोरों से चल रही हैं। सोमवार से माता के दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं के लिए प्रशाद समेत अन्य जरूरी वस्तुओं को खरीदने के लिए दुकानें आदि लगनी भी शुरू हो गई थी।

मंदिर के पुजारी कृष्णा नंद के अनुसार प्रत्येक साल की तरह इस बार भी किले में काली माता मंदिर में नवरात्र उत्सव मनाया जाएगा, जिसकी तैयारिया चल रही है। रात के समय किले में रोशनी के लिए स्ट्रीट लाइटें लगवा दी गई है, श्रद्धालुओं की खरीदारी के लिए दुकानें लगाई जा रही है। पुलिस की तरफ से सुरक्षा व्यवस्था की गई है। मंगलवार से ही श्रीमद् भागवत गीता सप्ताह शुरू होगा, जिसमें सुश्री गायत्री देवी जी सात दिन कथा सुनाएंगी। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के खतरे को देखते हुए दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं के लिए मास्क पहना जरूरी होगा और दो गज की दूरी बना कर ही दर्शन करवाए जाएंगे। इस दौरान श्रद्धालुओं को भी सहयोग करना होगा। वहीं, एसडीएम राकेश कुमार का कहना है कि नवरात्र पर मंदिरों में पूजा अर्चना करने की अनुमति दी गई है। साथ ही मंदिर कमेटियों को कोविड-19 के नियमों का पालन करने की भी हिदायत दी गई है। लोगों को भी मास्क पहन कर ही आना चाहिए।

उधर, बसोहली में मंगलवार से शुरू हो रहे चैत्र नवरात्र को लेकर एक ओर जहा उपजिला प्रशासन ने अपनी ओर से सभी तैयारियां पूरी कर लिया है, वहीं लंगर कमेटिया व मंदिर कमेटियों ने भी चैत्र नवरात्रों को लेकर अपनी और से तैयारिया पूरी कर ली हैं। इस कड़ी में मंदिरों के आसपास साफ सफाई की। चंचलो माता, रंजीत सागर झील में स्थित टापू पर चामुंडा मंदिर पंजाब, सुचेरा माता, जोडेया माता, जगदंबा माता आदि मंदिरों में आज से श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ेगी। पंजाब के रणजीत सागर झील में स्थित चामुंडा मंदिर में आने जाने के लिये निशुल्क स्टीमर सुविधा प्रदान की गई है।

chat bot
आपका साथी