सड़कों पर बिना वजह निकले लोगों को वापस लौटाया

जागरण संवाददाता कठुआ जिले में कोरोना महामारी से इस बार हालात भयावह हैं। इसके बाद भी

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 11:30 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 11:30 PM (IST)
सड़कों पर बिना वजह निकले लोगों को वापस लौटाया
सड़कों पर बिना वजह निकले लोगों को वापस लौटाया

जागरण संवाददाता, कठुआ: जिले में कोरोना महामारी से इस बार हालात भयावह हैं। इसके बाद भी कुछ आदत से मजबूर लोग क‌र्फ्यू के दौरान भी घरों से बाहर निकलने से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसे लोगों को वापस घरों में धकेलने के लिए पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। ऐसे हालात में लोग खुद जागरूक होते और घरों से बाहर न निकल कर पुलिस प्रशासन के लिए काम बढ़ाते है, लेकिन ऐसा कर नहीं रहे हैं। इसके कारण पुलिस को अब उन्हें वापस घरों में धकेलने के लिए जगह-जगह चौक चौराहों पर सभी दिशाएं तारें लगाकर बंद करनी पड़ रही है।

पुलिस ने चौराहों पर एक दो दिशा तार लगाकर भी एक साइड से खुली रखी होती है, ताकि आपात व आवश्यक सेवाओं वालों को गुजरने में असुविधा न हो। वीरवार को भी शहर के शहीदी चौक में पुलिस ने आंबेडकर ब्रिज से आने वाले रास्ते पर कांटेदार तारें लगाकर उस दिशा को बंद कर दिया, ताकि एक ही रास्ते से जिसे जरूरी काम हो, वही आ सके। इस मौके पर थाना प्रभारी विजय शर्मा खुद भी जवानों के साथ लगातार तारे बिछाते देखे गए, ताकि बिना वजह से आवाजाही पूरी तरह से बंद की जा सके।

शहर के मुख्य मार्ग कॉलेज रोड पर दोपहर के समय ही सुनसान दिखती है, लेकिन अन्य मार्गों पर लोग बिना खौफ के चलते रहते हैं ,भले ही कम संख्या में हो, लेकिन पूरी तरह से घर में आराम नहीं फरमा रहे हैं, जबकि बार-बार कहा जा रहा है कि लोग अपने घरों में रहे और दूसरों को भी इसके लिए जागरूक करें। आइसोलेशन से ही संक्रमण के फैलने से बचा जा सकता है। खुद भी सुरक्षित रहें और परिवार को भी सुरक्षित रखे। जरूरी कार्य के लिए ही घर का एक ही सदस्य निकले न कि उसके साथ दो तीन सदस्य निकल जाएं। उस समय भी मास्क पहनकर, दो गज की दूसरे से दूरी बनाकर बात करें, उसके बाद घर आकर हाथ सैनिटाइजर से साफ रखे, तभी कोरोना संक्रमण से बचा जा सकता है।

chat bot
आपका साथी