इस सप्ताह भी जारी रहेंगी पहले जैसी पाबंदियां

जागरण संवाददाता कठुआ अगर आप सोच रहे हैं कि जिले में कोरोना महामारी की रफ्तार धीमी हो

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 04:34 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 04:34 PM (IST)
इस सप्ताह भी जारी रहेंगी पहले जैसी पाबंदियां
इस सप्ताह भी जारी रहेंगी पहले जैसी पाबंदियां

जागरण संवाददाता, कठुआ: अगर आप सोच रहे हैं कि जिले में कोरोना महामारी की रफ्तार धीमी हो रही है तो प्रशासन अब कोरोना क‌र्फ्यू में और ढील देगा तो ऐसा नहीं है। अभी कोई ढील नहीं है, इस सप्ताह भी प्रशासन ने पहले जैसी पाबंदिया जारी रखी हैं। इसमें गैर जरूरी सामान की विभिन्न श्रेणी की दुकानें पहले पांच दिन ही रोटेशन के आधार पर खुलेंगी और वीकेंड क‌र्फ्यू भी जारी रहेगा।

रविवार देर शाम को जिला मजिस्ट्रेट डीसी राहुल यादव ने जारी आदेश में पहले जैसी ही पाबंदियों को जारी रखते हुए और कोई अतिरिक्त ढील नहीं दी है। हालांकि, आम लोगों विशेषकर दुकानदारों को और छूट मिलने की उम्मीद थी, लेकिन हालात और कोरोना के जारी प्रकोप को देखते हुए प्रशासन ने अभी कोई खतरा मोल लेने की जरूरत नहीं समझी। ऐसे में जिलावासियों को अभी भी जारी प्रकोप के बीच पाबंदियों में रहकर एसओपी की पालना करनी होगी और एहतियात बरतनें होंगे। ऐसा न करने वालों पर प्रशासन की कार्रवाई होगी। बाजार में भीड़ से दूरी बनाकर रहना होगा।

इस बीच रविवार को वीकेंड क‌र्फ्यू के चलते शहर की सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा और बहुत कम आवाजाही रही, इसका कारण रविवार को सरकारी कार्यालयों सहित कई संस्थानों में छुट्टी होना भी रहा। उसके बाद भी कुछ आदत से मजबूर लोग या फिर जरूरी व आपात सेवाओं वाले सड़कों पर चलते दिखाई दिए, लेकिन बिना कारण निकले लोगों को पुलिस लगाए गए नाकों पर रोक कर पूछताछ की और वापस भी लौटाया, लेकिन बार-बार उल्लंघन करने वालों पर शिकंजा कसते हुए मास्क आदि न पहनने पर जुर्माना भी किया।

जिला पुलिस ने विभिन्न स्थानों पर एसओपी की उल्लंघन करने पर और जारी गाइडलाइन पर अमल न करने पर 56 पर कार्रवाई की और 25800 रुपये जुर्माना वसूला। इसके साथ ही भविष्य में ऐसा करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी। बाक्स---

जिले में कुल 8 नये कोरोना पाजिटिव मिले, 36 ने कोरोना को हराया

जागरण संवाददाता, कठुआ: जिले में अब कोरोना का प्रकोप लगातार कम हो रहा है। रविवार को जिले में कुल 8 नए कोरोना संक्रमित मिले, जबकि 36 ने कोरोना को हराया भी और स्वस्थ होकर अस्पताल से अपने घरों को लौटे। इसी के साथ जिले में अब कुल 128 सक्रिय कोरोना संक्रमित रह गए हैं।

सबसे बड़ी राहत रविवार को रही, क्योंकि किसी भी संक्रमित की मौत नहीं हुई है। बीते एक सप्ताह में मौत का आंकड़ा शून्य रहा है। वहीं बीते पांच दिनों में जिले में कुल 65 नये संक्रमित हुए और दूसरी तरफ 135 स्वस्थ भी हुए हैं।

chat bot
आपका साथी