सार्वजनिक पार्क में आवाजाही पर अभी भी पाबंदी

जागरण संवाददाता कठुआ अगर आप सोच रहे हैं कि कोरोना क‌र्फ्यू हटने के बाद अब कहीं भी

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 06:26 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 06:26 PM (IST)
सार्वजनिक पार्क में आवाजाही पर अभी भी पाबंदी
सार्वजनिक पार्क में आवाजाही पर अभी भी पाबंदी

जागरण संवाददाता, कठुआ: अगर आप सोच रहे हैं कि कोरोना क‌र्फ्यू हटने के बाद अब कहीं भी यानि पार्क जाकर गर्मी से राहत पाने के लिए कुछ समय बिता लें तो ऐसा नहीं है। सार्वजनिक पार्क कोविड प्रोटोकाल के चलते अभी भी आम लोगों की आवाजाही के लिए बंद हैं। खासकर जब से दिन में कोरोना क‌र्फ्यू हटाया गया है, तभी से वहां पाबंदियां सख्त कर दी गई है।

शहर के ड्रीमलैंड पार्क के बीचोबीच बहने वाली बर्फानी पानी की नहर के घाट पर पुलिस ने प्रशासन के आदेश पर कांटेदार तार लगाकर सभी की आवाजाही पूरी तरह से बंद कर दी है। इसके अलावा वहां निगरानी के लिए पुलिस बल भी तैनात कर दिए हैं। हालांकि, क‌र्फ्यू के जारी रहते वहां पर न तो पुलिस का पहरा था और न ही तारबंदी। अब तो पार्क के मुख्य गेट के साथ सिंगल गेट को भी पूरी तरह से बंद करते हुए आसपास तारबंदी कर दी गई है, ताकि कोई भी वहां घुसने का प्रयास न कर सके। ऐसा इसलिए कि अभी कोरोना प्रकोप भले ही कम हुआ है, लेकिन सार्वजनिक भीड़ वाले स्थानों पर कोविड प्रोटोकाल की पालन अभी भी जरूरी है, ताकि भीड़ एकत्रित होने से कहीं संभावित तीसरी लहर की चपेट में लोग फिर न आ जाए।

जिले में शादी के लिए अभी भी 25 और अंतिम संस्कार के लिए 20 लोग एकत्रित होने की अनुमति है, उससे ज्यादा होने पर कोविड प्रोटोकाल की उल्लंघन मानी जाएगी। ऐसे ही अभी सिनेमा, जिम, स्विमिग पुल आदि भी भी नहीं खोले गए हैं। बाक्स----

कोविड प्रोटोकाल की उल्लंघन करने पर 70 के खिलाफ कार्रवाई

जिले में पुलिस ने कोविड प्रोटोकाल की उल्लंघन करने वालों पर मंगलवार को जगह-जगह कार्रवाई जारी रखी। इसमें 70 लोगों के खिलाफ मास्क नहीं पहनने सहित दो गज की एक दूसरे से सार्वजनिक स्थान पर दूरी नहीं बनाने पर चालान करके कार्रवाई की गई। कार्रवाई में 27600 रुपये जुर्माना भी वसूला गया।

chat bot
आपका साथी