हरिपुर पंचायत में नयावत बनाए जाने की लगाई गुहार

संवाद सहयोगी हीरानगर ब्लाक दिवस पर हरिपुर पंचायत में जनता दरबार आयोजित कर एसडीएम राकेश कुमा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 12:29 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 12:29 AM (IST)
हरिपुर पंचायत में नयावत बनाए जाने की लगाई गुहार
हरिपुर पंचायत में नयावत बनाए जाने की लगाई गुहार

संवाद सहयोगी, हीरानगर : ब्लाक दिवस पर हरिपुर पंचायत में जनता दरबार आयोजित कर एसडीएम राकेश कुमार ने लोगों की समस्याएं सुनीं और समाधान करवाने का आश्वासन दिया। इस दौरान लोगों ने बिजली, पानी के अलावा अन्य समस्याओं से अवगत कराया।

सरपंच रवि शर्मा ने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्र के करीब 25 गावों की तहसील हीरानगर में है, जबकि नयावत चढ़वाल पड़ती है। लोगों को किराया खर्च कर पहले हीरानगर और फिर चढ़वाल आना-जाना पड़ता है, जबकि पहले नयावत हरिपुर पंचायत में थी। इसके कारण लोगों को बाहर नहीं जाना पड़ता था। प्रशासन को दोबारा नायव तहसीलदार व पटवारियों को हरिपुर में ही बैठना चाहिए। वहीं, नायब सरपंच जगदीश सिंह ने कहा कि छन चरखडी व मथुरा चक गावों में बिजली पानी की समस्या बनी हुई है। जल शक्ति विभाग ने भट्ठल तक ट्यूबवेल पर मशीनरी तो लगा रखीं हैं, लेकिन सप्लाई नहीं हो रही। लोगों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। विजय कुमार ने कहा कि सिंचाई के लिए लगाई गई बिजली की लाइन के खंभे लगाने का काम अधर में लटका हुआ है, रावी तवी सिंचाई विभाग के सुए का पानी भी नहीं मिलता। गणेश कुमार समेत अन्य लोगों ने कहा कि क्रेशर से रेत बजरी लाते समय कुछ बाहर खड़े लोग ट्रक चालकों से जबरन पाच पाच सौ रुपये वसूल करते हैं और रसीद भी नहीं देते। अगर कोई पैसे देने से इन्कार करता है तो पुलिस को बुलाकर पकड़वा देते हैं। इस मामले की जाच होनी चाहिए कि कौन लोग हैं। रघुनाथपुरा के लोगों ने खेतों में जाने वाले बंदोबस्ती रास्ते की निशानदेही करवाने की माग रखी।

लोगों को आश्वस्त करते हुए एसडीएम राकेश कुमार ने कहा कि जो भी समस्याएं बताई गई है, उसका समाधान करवाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए जाएंगे। क्रेशर पर कौन लोग पैसे वसूलते हैं, इसका वे स्वयं ही जाच करेंगे। उन्होंने जल शक्ति विभाग के अधिकारियों को मथराचक में पानी की सप्लाई जल्द बहाल करने के निर्देश दिए। इस मौके मढ़ीन के तहसीलदार गुलशन कुमार भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी