निजी स्कूल संचालकों ने नई शिक्षा नीति पर की चर्चा

संवाद सहयोगी कठुआ जम्मू कश्मीर प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन यूनिट कठुआ की ओर से सालाना वार्षिक का

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 12:33 AM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 12:33 AM (IST)
निजी स्कूल संचालकों ने नई शिक्षा नीति पर की चर्चा
निजी स्कूल संचालकों ने नई शिक्षा नीति पर की चर्चा

संवाद सहयोगी, कठुआ: जम्मू कश्मीर प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन यूनिट कठुआ की ओर से सालाना वार्षिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें इंप्लाइमेंट प्रोविडेंट फंड ऑर्गेनाइजेशन के कमिश्नर प्रशात के. मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित रहे, वहीं ज्वाइंट डायरेक्टर स्कूल एजुकेशन जम्मू बतौर गेस्ट ऑफ ऑनर उपस्थित रहे। जम्मू कश्मीर प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के प्रधान कमल गुप्ता, वाइस प्रधान रामेश्वर तथा जनरल सेक्रेटरी अजय गुप्ता विशेष तौर पर उपस्थित रहे।

कार्यक्रम में प्राइवेट स्कूल को चलाने में आ रही नई-नई बाधाएं तथा कोरोना महामारी के दौरान आई वित्तीय स्थिति खराब होने के कारण पर चर्चा हुई। लगभग 183 स्कूल प्रबंधकों ने भाग लिया। जिले के प्रधान सतपाल ने सभी विभाग से आए प्रतिनिधियों के आगे अपनी समस्याएं रखीं। विशेष रुप से पहाड़ी इलाके की समस्याओं को स्टेट बाडी के आगे तथा शिक्षा विभाग के सामने प्रस्तुत किया व गुजारिश कि की प्राइवेट स्कूल को चलाने वाले यदि इन समस्याओं से नहीं निकलेंगे तो राज्य में शिक्षा का स्तर गिरावट की ओर जाएगा। संस्था के जनरल सेक्रेटरी अजय गुप्ता ने कहा कि हमें नई शिक्षा नीति के तहत शिक्षा प्रणाली में आए परिवर्तन से घबराने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि जिस इंफ्रास्ट्रक्चर में शिक्षा दे रहे हैं वह पहले से ही मजबूत स्थिति में है। हमें दृढ़ निश्चय के साथ अभिभावकों का समर्थन लेते हुए शिक्षा के स्तर को दिन प्रतिदिन आगे लेकर जाना है।

उन्होंने कहा कि जल्द ही फीस फिक्सेशन कमेटी के चेयरमैन से मिलकर प्रयास किया जाएगा कि 28 जनवरी 2019 को फिक्सेशन कमेटी द्वारा निकला ऑर्डर फिर से एनफोर्समेंट में लाया जाए। इस मौके पर डिस्टिक एजुकेशन प्लानिंग आफिसर अरुण शर्मा विशेष अतिथि के रुप में उपस्थित रहीं।

कार्यक्रम में राजा शहजाद, अश्विनी कुमार, रामपाल, लालचंद गंडोत्रा, संजीव लूथरा, अजय कोतवाल, के के बख्शी, संतोष महाजन व अन्य विशेष रूप से उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी