अवैध निर्माण रोकने गई पुलिस पर हमला, कई घायल

संवाद सहयोगी रामकोट मंगलवार देर सायं काह पंचायत के तलेनी पुल के नजदीक अवैध निर्माण की रोकने

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Jun 2021 05:17 PM (IST) Updated:Wed, 02 Jun 2021 05:17 PM (IST)
अवैध निर्माण रोकने गई पुलिस पर हमला, कई घायल
अवैध निर्माण रोकने गई पुलिस पर हमला, कई घायल

संवाद सहयोगी, रामकोट: मंगलवार देर सायं काह पंचायत के तलेनी पुल के नजदीक अवैध निर्माण की रोकने गई पुलिस पर किए गए हमले में कई पुलिस कर्मी घायल हो गए। इस बीच लोगों ने धार रोड को जाम कर नारेबाजी की, जिसके कारण दोनों तरफ गाड़ियों की कतारें लग गई। एडीसी संदेश शर्मा के हस्तक्षेप से करीब डेढ़ घटे बाद सड़क खुलवा दी गई।

जानकारी अनुसार मदन लाल उर्फ बिट्टू पुत्र कुंडू निवासी काह तलेनी पुल के पास अपनी जमीन के साथ सार्वजनिक स्थान रकवा घास चिराई पर अवैध निर्माण कर रहा था। तहसीलदार द्वारा स्टे लगाए जाने के बावजूद निर्माण कार्य किया जा रहा था। मदन लाल ने पटवारी पर आरोप लगाते हुए बताया कि पटवारी ने उसके साथ 60 हजार की डील कर तीस हजार रूपी एडवास में ले लिए और उसे आज सुबह 10:00 बजे के अंदर काम समाप्त करने को कहा था। उसने दो दुकानों का निर्माण कर उसपर लेंटल डाल दिया था।

सोमवार शाम पाच बजे के करीब तहसीलदार के साथ रामकोट पुलिस ने मौके पर जेसीबी लगा कर निर्माण को गिराना शुरू किया ही था कि महिलाओं सहित मदन लाल के परिवार ने पत्थरों, सोड़े की बोतलों और लाठियों से उनपर हमला कर दिया। जिस कारण मौके पर पहुंचे तहसीलदार बंसीलाल सहित चौकी प्रभारी गुरविंदर सिंह हवलदार रोशन दीन हवलदार अरशद सहित कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। सूचना मिलते ही बिलावर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। परंतु पथराव इतना तेज था कि पुलिस और प्रशासन को वहा से हटना पड़ा। इस बीच मदन लाल की पत्नी चंचला देवी को मामूली चोट आ गई। जिसे तुरंत उप जिला अस्पताल बिलावर ले जाया गया। वही किसी ने मदनलाल को फोन पर उसकी पत्नी के मरने की झूठी सूचना दी। जिस पर मदनलाल परिवार और गाव के अन्य लोगों ने सड़क को जाम कर यातायात को अवरुद्ध कर दिया। करीब 7:00 बजे एडिशनल डिप्टी कमिश्नर संदेश शर्मा मौके पर पहुंचे और माहौल को शात किया तब जाकर यातायात खुली ।

इस संबंध में तहसीलदार बंसीलाल ने बताया कि उन्होंने घाटशिला ही रख ले पर निर्माण बंद करने के लिए नोटिस जारी किया था उक्त व्यक्ति ने नोटिस की अवहेलना कर बीती रात ही लेंटल डालना शुरू किया। आज सुबह भी उक्त व्यक्ति को निर्माण कार्य को रोकने के लिए कहा गया, परंतु उक्त व्यक्ति ने मनमानी की और रोकने पर उल्टा पुलिस और प्रशासन पर हमला कर दिया।

chat bot
आपका साथी