घर-घर जाकर लोगों को किया जा रहा है जागरूक

घर-घर जाकर लोगों को किया जा रहा है जागरूक

संवाद सहयोगी बिलावर/हीरानगर कोरोना महामारी से बचाव हेतु टीकाकरण के साथ-साथ प्रशासन ने डोर टू

JagranWed, 12 May 2021 11:44 PM (IST)

संवाद सहयोगी, बिलावर/हीरानगर: कोरोना महामारी से बचाव हेतु टीकाकरण के साथ-साथ प्रशासन ने डोर टू डोर जाकर लोगों को जागरूक करने का अभियान भी शुरू कर रखा है। बुधवार को विभिन्न टीमों ने पानसर, मढीन ,देवो चक, छनलालदीन पंचायतों का दौरा कर लोगों को जागरूक किया तथा सैंपल लिए।

पानसर पंचायत की टीम में शामिल बीएलओ राज कुमार, एडब्ल्यू नीना देवी, पटवारी लब्बा सिंह, पंचायत सेक्रेटरी गोपाल दास ने चार गावों में घर-घर जाकर जाकर संक्रमित लोगों के बारे में जानकारी ली। उधर, मढीन, चकडा, हरिया चक प्राइमरी हेल्थ सेंटरों के अंतर्गत पड़ते उप स्वास्थ्य केंद्रों में भी टीकाकरण अभियान जारी रहा। हालांकि, अब लोग वैक्सीन लगाने के लिए खुद ही केंद्रों में पंहुच रहे हैं। लाकडाउन के दौरान तीसरे दिन भी सभी कस्बों में दुकानें बंद रही। जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर लोंडी मोड़ में लगाई गई शिवाए रसोई में सात सौ लोगों में खाने के पैकेट वितरित किए गए।

उधर, बिलावर में भी संक्रमण की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने जांच करने की प्रक्रिया बढ़ा दी है। अब गाव-गाव में स्वास्थ्य विभाग की टीम जाकर लोगों के कोविड-19 के जांच कर रही है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 175 के करीब जांच किए, जिसमें से 34 लोग संक्रमित मिले।

बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पलेल, भड्डू, उच्चा पिंड गावों में जाकर लोगों की जांच की। ब्लॉक मेडिकल अधिकारी डा. देवराज कोतवाल ने बताया कि प्रशासन द्वारा कोरोना संक्रमित और लोगों के बारे में जानकारी इकट्ठी करने के लिए गठित सíवलांस टीम गाव-गाव में जाकर लोगों से संक्रमित और दूसरे लोगों की जानकारी ले रही है। टीम ने अप्पर बग्गन, अप्पर बग्गन ए, दहोता आदि पंचायतों में जाकर लोगों से जानकारी इकट्ठी की। टीम ने पंचायत प्रतिनिधियों से भी लोगों के बारे में जानकारी ली। बाक्स---

सर्वे का काम हुआ 70 फीसद पूरा

बसोहली: प्रशासन द्वारा गठित टीम ने डोर-टू- डोर द्वारा सर्वे का काम 70 प्रतिशत पूरा कर लिया है। तहसीलदार अमन आनंद ने बताया कि उप जिला के लिये एक टीम गठित की गई थी, जिस में शिक्षक, बीएलओ, बीएलडब्ल्यू, आशा वर्कर, आगनबाड़ी वर्कर, पंच सरपंच, पार्षदों की मदद ली गई थी। उनके द्वारा 70 प्रतिशत काम पूरा करने की रिपोर्ट कार्यालय में पहुंचाई गई है। 5400 घरों में सर्वे हुआ और 31हजार आबादी को कवर किया गया, जिन लोगों में कोविड के लक्षण मिले, उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया। आज सर्वे का काम पूरा हो जाएगा और जिला उपायुक्त एवं डिवकाम को रिपोर्ट भेज दी जाएगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.