परनाला को बसोहली विस में जोड़े जाने का विरोध

संवाद सहयोगी बिलावर परनाला सेरी मुनी दरालता व पल्लन पंचायत के लोगों ने परिसीमन के दौरान मौजूदा

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Jul 2021 12:09 AM (IST) Updated:Sat, 10 Jul 2021 12:09 AM (IST)
परनाला को बसोहली विस में जोड़े जाने का विरोध
परनाला को बसोहली विस में जोड़े जाने का विरोध

संवाद सहयोगी, बिलावर: परनाला, सेरी मुनी, दरालता व पल्लन पंचायत के लोगों ने परिसीमन के दौरान मौजूदा बिलावर विधानसभा में ही रखने की माग को लेकर परनाला पर चौक पर धरना दिया। साथ ही चेतावनी दी कि अगर जबरन बसोहली विधानसभा के साथ जोड़ा गया तो सड़क पर उतरकर सरकार का विरोध करेंगे।

परनाला के सरपंच वीरेंद्र कुमार शर्मा के नेतृत्व में चार पंचायतों के लोगों ने परनाला चौक पर धरना देते हुए कहा कि वे लोग प्रशासनिक तौर पर बिलावर से जुड़े हुए हैं, अगर परिसीमन के दौरान बसोहली के साथ जोड़ा गया तो वह कहीं से भी औचित्य नहीं बनता है। उन्होंने कहा कि परनाला, सेरी मुनी, दरालता, पल्लन पंचायतों के लोग पहले से ही बिलावर विधानसभा में है, लेकिन अब जम्मू कश्मीर में परिसीमन के दौरान उन लोगों को सुनने में आ रहा है कि उन्हें बसोहली के साथ जबरन जोड़ा जा रहा है जो कि कतई मंजूर नहीं है। इसके लिए वे लोग पहले ही बिलावर दौरे पर आए मंडलायुक्त डा. राघव लंगर को बिलावर के साथ जोड़े जाने की माग को लेकर ज्ञापन पत्र सौंप चुके हैं।

इस दौरान भाजपा के बिलावर मंडल अध्यक्ष सेवानिवृत्त डीएसपी पूर्ण चंद ने कहा कि अभी परिसीमन का काम चल रहा है। अगर लोगों ने ऐसा सुना है तो वे पार्टी हाईकमान को चार पंचायतों की जनता की माग से अवगत करवाएंगे कि परनाला, सेरी मुनी, दरालता, पल्लन पंचायतों को जबरन बिलावर से तोड़कर जनता के मर्जी के खिलाफ बसोहली विधानसभा से ना जोड़ा जाए। अगर जनता पर सरकार अपना फैसला जबरन थोपती है तो लोग सरकार के फैसले के खिलाफ सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर हो जाएंगे।

chat bot
आपका साथी