अब लखनपुर से यात्रियों को 48 घंटे आटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट पर मिलेगी इंट्री

जागरण संवाददाता कठुआ प्रदेश में प्रवेश करने वाले यात्रियों को अब 48 घंटे की अवधि की आर

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 12:41 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 12:41 AM (IST)
अब लखनपुर से यात्रियों को 48 घंटे आटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट पर मिलेगी इंट्री
अब लखनपुर से यात्रियों को 48 घंटे आटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट पर मिलेगी इंट्री

जागरण संवाददाता, कठुआ: प्रदेश में प्रवेश करने वाले यात्रियों को अब 48 घंटे की अवधि की आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट दिखाने पर लखनपुर में कोरोना टेस्ट नहीं कराना पड़ेगा। यात्रियों को ये छूट देने के आदेश रविवार को जम्मू कश्मीर प्रशासन ने कठुआ प्रशासन को दिए। टेस्ट रिपोर्ट चाहे किसी भी राज्य में कराए गए आरटीपीसीआर की हो, उसे मान्य किया जाएगा और उस रिपोर्ट को दिखाने पर लखनपुर में और कोरोना टेस्ट नहीं होगा।

उक्त आदेश के बाद जम्मू कश्मीर में अब आने वाले यात्रियों की संख्या भी बढ़ेगी। हालांकि, उन लोगों के लिए अभी इस आदेश से राहत नहीं है, जिनका रोजाना पड़ोसी राज्य में किसी व्यवसाय, हेल्थ सुविधा, मजदूरी या नौकरी के सिलसिले में आना जाना लगा रहता है, वे तीसरे दिन आरटीपीसीआर टेस्ट वैसे भी कराएंगे, उसकी रिपोर्ट भी तत्काल नहीं मिलेगी, जबकि रैपिड टेस्ट की रिपोर्ट तत्काल मिल जाती है। ऐसे में उनके लिए जब भी प्रवेश करना हो तो रैपिड टेस्ट ही कराना शायद बेहतर रहेगा। उक्त सुविधा उनके लिए होगी, जो पूर्व योजना के अनुसार जम्मू कश्मीर में आएंगे।

लखनपुर में बीते सवा साल में ऐसा पहला आदेश जारी हुआ है, जिसमें अन्य राज्यों से आने वाले यात्रियों को 48 घंटे के भीतर कराए गए आरटीपीसीआर टेस्ट से सीधे प्रदेश में बिना कोई जांच कराए प्रवेश मिलने की सुविधा मिलने जा रही है। सवा साल से लखनपुर में इंटर स्टेट बसों के प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जा रही है। इससे प्रदेश के लोगों को पंजाब सहित अन्य राज्यों को जाने और आने के लिए भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, खासकर आम लोग, जो आर्थिक रूप से इतने मजबूत नहीं होने पर बसों से ही सफर करने को मजबूर होते हैं। इसके लिए अभी तक सरकार ने कोई भी फैसला या छूट नहीं दी है। जब तक इसकी सुविधा नहीं होगी, लखनपुर से आम लोगों को राहत नहीं मिलेगी।

chat bot
आपका साथी