कोरोना टीकाकरण से न रहे कोई वंचित, होगा डोर टू डोर सर्वे

संवाद सहयोगी बसोहली जिला उपायुक्त राहुल यादव ने उपजिला प्रशासन के साथ बैठक कर जरूरी दिशा निर्देश्

By JagranEdited By: Publish:Thu, 03 Jun 2021 12:23 AM (IST) Updated:Thu, 03 Jun 2021 12:23 AM (IST)
कोरोना टीकाकरण से न रहे कोई वंचित, होगा डोर टू डोर सर्वे
कोरोना टीकाकरण से न रहे कोई वंचित, होगा डोर टू डोर सर्वे

संवाद सहयोगी, बसोहली: जिला उपायुक्त राहुल यादव ने उपजिला प्रशासन के साथ बैठक कर जरूरी दिशा निर्देश दिए। 45 आयु वर्ग से कोई ऊपर ना रह जाए। जिला उपायुक्त के निर्देश पर एडीसी तिलक राज थापा, तहसीलदार बसोहली अमन आनंद, तहसीलदार महानपुर रमेश सिंह, एसडीपीओ शाजिया मीर, बीएमओ बसोहली अनुराधा केरनी, बीडीओ बसोहली रंजीत कौर, बीडीओ महानपुर परमदीप सिंह, बीडीओ पूंड डाक्टर नीशा रानी, बीडीओ धार महानपुर सहित बीएलओ के साथ आनलाइन बैठक की। इस में बताया गया कि डोर टू डोर सर्वे किया जाये। इस में 45 से ज्यादा उम्र वाले लोगों की वैक्सीनेशन हर हालत में 100 प्रतिशत की जाये।

बैठक में एक टीम का गठन किया गया, जिसमें हर टीम अपने क्षेत्र में जाकर घर-घर सर्वे करेगी कि कोई शख्स 45 प्लस बिना वैक्सीनेशन के तो ना रह गया है। यह टीम हर पोलिंग बूथ सतर तक सर्वे करेगी। गूगल फार्म बनाकर दिया गया है ताकि मौके पर ही सर्वे हो और इस की जानकारी भी पहुंचती रहे। तीन दिन में यह टीम पूरा काम कर रिपोर्ट करेगी। उधर, नायब तहसीलदार बसोहली जाकिर हुसैन ने पुलिस बल के साथ बसोहली बस स्टेंड एवं मार्केट का दौरा किया और हर जगह सही ढंग से दुकानों को रोस्टर के हिसाब से ही खोला गया था जिस कारण कोई भी चालान नहीं हुआ। लोग भी मास्क पहने हुए दिखे और लोगों को दो गज की दूरी रखने के बारे में भी बताया गया।

बाक्स---

एसडीएम ने बीएलओ के साथ की आनलाइन मीटिंग

संवाद सहयोगी, बनी: तहसील में वैक्सीन को लेकर एसडीएम जोगिंदर सिंह जसरोटिया ने बनी के सभी बीएलओ के साथ वर्चुअल मीटिंग कर कहा कि जिन लोगों ने वैक्सीनेशन नहीं करवाई है उनकी सूची तैयार करें और उन्हें वैक्सीन लेने के लिए जागरूक करें। उन्होंने कहा कि सभी बीएलओ स्वस्थ्य सेवा विभाग के साथ मिलकर अपने गाव के उन लोगों के नाम की सूची तैयार करके उन लोगों के घर जाकर उन्हें वैक्सीन लेने संबंधित जागरूक करके वैक्सीनेशन सेंटर पर लाने के प्रयास करें, ताकि 100 प्रतिशत लोगों को वैक्सीन लग सके। पहाड़ी तहसील बनी में लोगों में विभिन्न प्रकार की अफवाह फैल रही है और 45 साल के ऊपर के लोग वैक्सीन लेने को तैयार नहीं हो रहे है। लोहाग के बढि़हाल में एक जागरूकता शिविर का भी आयोजन किया गया, यहा नोडल अधिकारी निसार अहमद ने लोगों को वैक्सीन लेने के बारे में जागरूक किया।

chat bot
आपका साथी